Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सIPPB WhatsApp Banking Services: आईपीपीबी ने एयरटेल के साथ मिलाया हाथ, जल्द...

IPPB WhatsApp Banking Services:

IPPB WhatsApp Banking Services: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाताधारकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के साथ हाथ मिलाया है। इसके बाद व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा शुरू करने की घोषणा की है। दरअसल संचार मंत्रालय ने अपने बयान में इस बात की जानकारी दी है।

फोन पर मिलेगी बैंकिंग सर्विसेज

आपको बता दे आईपीपीबी कस्टमर्स के लिए यह राहत भरी खबर है। जिसमें अब व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस के जरिए आप अपने मोबाइल फोन पर ही आसानी से बैंकिंग सर्विसेज का उपयोग कर पाएंगे। बता दे इस नए सिस्टम में व्हाट्सएप मैसेजिंग समाधान एयरटेल आईक्यू के जरिए कस्टमर्स तक पहुंचाया जाएगा। ये IQ यानि क्लाउड संचार प्लेटफॉर्म की ऐसी सर्विस के रूप में काम करेगा, जो ब्रांड को अपने कस्टमर्स के साथ वॉइस, एसएमएस और व्हाट्सएप चैनलों से जोड़ पाएगा।

जानिए आईपीपीबी ने क्या कहा

आपको बता दे इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के CGM और CSMO गुरशरण राय बंसल ने कहा कि “हमें भारत में डिजिटल और वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के लिए भारती एयरटेल के साथ काम करने की खुशी है।” आईपीपीबी ने बताया कि अब एयरटेल के साथ मिलकर ग्राहकों को व्हॉट्सऐप पर ही बैंकिंग सॉल्यूशंस मिल पाएंगे, इसकी खुशी है।

जानिए एयरटेल का क्या है कहना

बता दे एयरटेल आईक्यू के बिजनेस हेड अभिषेक बिस्वाल ने कहा कि “हम मानते हैं कि टेक्नोलोजी द्वारा संचालित फाइनेंशियल सेक्टर में काफी संभावनाएं हैं और यह बेस्ट फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स को देश के सबसे दूर के कोने तक पहुंचा सकते हैं। इसी के साथ एयरटेल आईक्यू इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को प्रदान की जा रही एक मजबूत, ईजी और सेफ क्लाउड कम्युनिकेशन सुइट है। जानकारी के लिए बता दे कि एयरटेल दुनिया की पहली टेलीकॉम कंपनी है जो व्हाट्सऐप के लिए बिजनेस सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर काम करती है। इस नई व्यवस्था के तहत व्हाट्सएप मैसेजिंग समाधान एयरटेल आईक्यू के जरिए इसे ग्राहकों तक पहुंचाएगा।

जानिए इसके फायदे 
  • कस्टमर्स द्वार पर सेवा अनुरोध के साथ निकटतम पोस्ट ऑफिस का पता लगाने जैसी सेवाओं का भी फायदा लेंगे।
  • व्हाट्सएप मैसेजिंग से सीधे ग्राहकों की उंगलियों पर बैंक से जुड़ने की सुविधा बढ़ेगी।
  • इससे केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया मिशन को भी आगे बढ़ाया जाएगा।

 

ये भी पढ़े: हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए तैयार आप, मनीष सिसोदिया को नहीं मिली बेल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular