Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सJac Delhi: नए छात्र जल्दी करें आवेदन, जैक ने दिया आखिरी मौका

Jac Delhi:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय दिल्ली के 5 तकनीकी विश्वविद्यालयों में एडमिशन लेने के लिए मंगलवार यानी आज से से नए छात्रों को दाखिला का अवसर दिया जा रहा है। ऐसे स्टूडेंट्स जो आवेदन नहीं कर पाए थे उन्हें दो दिन दिए गए हैं। इसके अलावा जो छात्र आवेदन कर चुके हैं, वे अपने कॉलेज या कोर्स के विकल्प को बदल सकते हैं। बताई गई दोनों सुविधाओं के लिए यह लास्ट चांस दिया गया है। इसके बाद पोर्टल पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

शाम 5 बजे से पहले करें आवेदन

एडमिशन कर रही ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग (जैक) के अनुसार जिन छात्रों ने जेईई मेंस की परीक्षा दे रखी है और 1 सितंबर से 25 सितंबर के बीच दाखिले के लिए आवेदन नहीं किया है, तो वे 11 अक्तूबर सुबह 10 बजे से लेकर 12 अक्तूबर शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा जिन छात्रों ने पहले आवेदन कर विश्वविद्यालय औऱ कोर्स का विकल्प भर लिया था। ऐसे छात्र भी अपनी कोर्स में बदलाव कर सकते हैं।

समय रहते करें आवेदन

जैक के अधिकारियों ने बताया है कि यह सुविधा सिर्फ एक बार दी जा रही है। इसके बाद इस तरह की कोई सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी। ऐसे में स्टूडेंट्स को यह सुझाव दिया गया है कि अंतिम समय में होने वाली किसी परेशानी से बचने के लिए समय से आवेदन कर दें। इस प्रक्रिया में दो चरणों के बाद खाली बची सीटों पर दाखिला किया जाएगा। दिल्ली के पांच विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए दो चरण की दाखिला प्रक्रिया पूरी हो गई है।

रिपोर्ट करने का समय

जैक ने यह साफ किया है कि ऐसे छात्र जिन्होंने रक्षा श्रेणी, इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईआईआईटी) में बोनस प्वाइंट या कश्मीरी विस्थापित श्रेणी में आवेदन किया है, उन छात्रों को सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा। बोनस प्वाइंट के लिए आईआईआईटी और अन्य रक्षा और कश्मीरी विस्थापितों को द्वारका सेक्टर तीन स्थित एनएसयूटी में रिपोर्ट करना होगा।

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, पानी के बिल पर 31 दिसंबर तक नहीं लगेगा लेट चार्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular