होम / JNU UG Admission 2022: जेएनयू में इस दिन से शुरू हो रही पहले सेमेस्टर की क्लास, पढ़ें पूरी खबर

JNU UG Admission 2022: जेएनयू में इस दिन से शुरू हो रही पहले सेमेस्टर की क्लास, पढ़ें पूरी खबर

• LAST UPDATED : October 1, 2022
JNU UG Admission 2022:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में अंडर ग्रेजुएट स्टूडेंट्‌स के लिए पहले सेमेस्टर की क्लास जल्द ही शुरू हो सकती हैं। यूनिवर्सिटी के अधिकारी का कहना हैं कि अगले माह की 7 की तारीख से शुरू हो सकती है। आपको इस बात की जानकारी दे दें कि बीते बुधवार को यूनिवर्सिटी ने रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस को शुरू कर दिया है। जैसे ही रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस पूरा हो जाएगा वैसे ही आगे की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। ये एडमिशन CUET 2022 के आधार पर हो रहे हैं। CUET UG एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 27 सितंबर से शुरू हुए हैं और इसे 12 अक्टूबर 2022 तक चलाया जाएगा।

इस दिन आएगी पहली मेरिट लिस्ट 

इस साल यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए CUET का माध्यम चुना हैं। यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी 7 नवंबर को न्यूली एडमिट स्टूडेंट्स के लिए पहला सेमेस्टर शुरू करने वाला हैं। जिसके लिए 17 अक्टूबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

सिर्फ 3 दिन में ब्लॉक करनी होगी सीट 

इस बारे में अधिकारी ने आगे कहा कि “पहली मेरिट लिस्ट 17 अक्टूबर को घोषित की जाएगी और सभी छात्रों को अपनी सीट ब्लॉक करने के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा। वहीं यूनिवर्सिटी दूसरी मेरिट लिस्ट 22 अक्टूबर को जारी करेगा जिसमें छात्र 22 से 24 अक्टूबर तक अपनी सीट ब्लॉक कर सकेंगे।

वैरीफिकेशन कराने के लिए आना होगा कॉलेज 

आपको बता दें कि जो छात्र अपनी सीट समय पर ब्लॉक कर देंगे उन्हें फिजिकल वैरीफिकेशन के लिए नवंबर के पहले हफ्ते में कॉलेज आना होगा।

ये भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर की कड़वी टिप्पणी, जानें क्या बोले नेता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox