Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सKhatu Shyam: अब खाटू श्याम जाना होगा और भी आसान, जानिए इस...

Khatu Shyam:

Khatu Shyam: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज रींगस से खाटूश्यामजी तक नई रेल लाइन की घोषणा करते हुए 40 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने आश्वस्त किया है कि इस ट्रैक के सर्वे का काम जल्द पूरा होगा। उसके बाद जमीन अवाप्ति और ट्रैक बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। रींगस से खाटू श्यामजी तक ट्रैक बिछाने के लिए जल्द ही सर्वे शुरू किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने यहां सर्वे करवाने के लिए फाइनेंशियल अप्रूवल दी है।

रेल मंत्री ने दी इसकी जानकारी

अश्विनी वैष्णव ने बताया- अभी नई रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे और डीपीआर तैयार करने के लिए पैसे स्वीकृत प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक धरोहर और धार्मिक आस्था के केंद्रों की कनेक्टिविटी पर रेलवे की ओर से विशेष काम किया जा रहा है। इससे पहले गुजरात में अंबाजी के लिए भी ऐसे ही नई लाइन का काम शुरू करवाया गया है।

हर साल इतने लाख जाते खाटू श्याम

खाटू श्यामजी मंदिर में दर्शन के लिए देशभर से हर साल 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु आते है। अभी रेलवे की ओर से जयपुर से रींगस के तक ट्रेन का संचालन किया जाता है। रींगस खाटूश्यामजी तक 16 किलोमीटर श्रद्धालु पैदल या दूसरे सड़क मार्ग पर वाहनों से जाते है। फाल्गुन के महीने में भरने वाले लक्खी मेले के लिए रेलवे यहां कई स्पेशल ट्रेन संचालित करता है, जबकि कई ट्रेनों का स्टॉपेज भी यहां दिया जाता है।

 

ये भी पढ़े: हत्या से पहले अतीक अहमद ने बोले ये कुछ शब्द, ‘नहीं ले गए तो…..’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular