Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलKVS Fees: लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी! फीस सिस्टम को लेकर स्कूल...

KVS Fees: लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी! फीस सिस्टम को लेकर स्कूल ने लिया ये फैसला

India News(इंडिया न्यूज़),KVS Fees : केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने जनवरी 2024 से स्कूल फीस जमा करने के लिए भारत बिल भुगतान प्रणाली ( BBPS) को सफलतापूर्वक अपना लिया है। स्कूल प्रशासन के इस कदम के बाद अब छात्रों की फीस का भुगतान ऑनलाइन ऐप जैसे गूगलपे, फोनपे और अमेजनपे आदि के माध्यम से भी किया जा सकता है।

सामने आई जानकारी के अनुसार, केवीएस ने विभिन्न बैंकों और एनबीएफसी के साथ-साथ गूगल पे, फोनपे और अमेज़न पे सहित 400 अतिरिक्त प्लेटफार्मों के साथ पूरे KVS समुदाय के लिए शुल्क भुगतान विकल्पों का विस्तार किया है।

14 लाख से अधिक छात्रों को होगा फायदा !

फीस सिस्टम में बदलाव के बाद, देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ रहे 14 लाख से अधिक छात्रों के पेरेंट्स को भीम UPI और अन्य भारत बिल-पे-सक्षम ऐप जैसे फोनपे, गूगल पे आदि के माध्यम से स्कूल की फीस जमा करने में सुविधा होगी।

अभिभावकों के लिए अब फीस जमा करना होगा आसान

बता दें, यह कदम भारत सरकार की ’ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ और ‘डिजिटल इंडिया’ पहल का एक हिस्सा है, जो आधुनिक वित्तीय समाधानों की दिशा में प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है इस पहल का मकसद केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के पेरेंट्स को फीस भुगतान के लिए आसान ऑनलाइन सुविधाओं तक पहुंचने में मदद करना है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular