Wednesday, July 17, 2024
HomeDelhiLay Off: इस कंपनी ने किया बड़े स्तर पर छंटनी, यह दिन...

Lay Off:

Lay Off: भारतीय टेक कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिस ने एक बदलाव किया है। जिसमें कंपनी ने वैश्विक स्तर पर अपने कई कर्मचारियों को एक साथ बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो, भारतीय तीसरी बड़ी कंपनी एचसीएल ने लगभग 350 कर्मचारियों को एक साथ निकाल दिया है। आपको बता दे कंपनी ने जिन कर्मचारियों को निकाला है उनमें ग्वाटेमाला, फिलीपींस और भारत के कई कर्मचारी शामिल हैं।

30 सितंबर होगा आखिरी दिन

आपको बता दे कि रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकाले गए कर्मचारियों का आखिरी दिन 30 सितंबर होगा। दरअसल दिग्गज कंपनी के इस कदम ने आईटी सेक्टर में मंदी आने की संभावनाओं को जन्म दे दिया है। वहीं, जानकारी के अनुसार, ये सभी कर्मी माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज से जुड़े एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। इस रिपोर्ट्स में आगे यह भी कहा गया कि हाल ही में हुई एक मीटिंग में इन कर्मचारियों को निकाले जाने को लेकर जानकारी दी गई थी। हालांकि अभी तक एचसीएल ने छंटनी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।

कर्मचारियों ने बताया

वहीं, आपको बता दे कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट को काम की क्वालिटी से भी कुछ समस्या थी, और इसके आगे बताया कि वे माइक्रोसाफ्ट के लिए कई देशों के लिए न्यूज प्लेटफार्म एमएसएम कंटेंट का चयन, एडिटिंग और उसका फॉलोअप करते थे। हाल ही में इस कार्यप्रणाली के साथ ही ग्लोबल न्यूज मॉनिटरिंग को ऑटोमोटेड कर दिया गया था। इसके आगे उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एक अन्य कंपनी इन काम को कर रही थी। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि कंपनी का एचसीएल के साथ करार खत्म कर दिया गया है। अब किसी अन्य कंपनी के साथ ये कांट्रैक्ट दिए जाने की संभावना है।

 

ये भी पढ़े: आप नेता ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- नोएडा को दिल्ली का हिस्सा बनाएं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular