Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सSamosa Business: इस कपल ने मल्टीनेशनल कंपनी छोड़ शुरू किया समोसे का...

Samosa Business:

Samosa Business: भारतीय स्नैक्स में समोसे को सबसे ऊपर दर्जा दिया गया है। समोसे को हर कोई खाना पसंद करता है। आपको बता दे इसी समोसे ने एक कपल की जिंदगी बदल दी। दरअसल बेंगलुरु के रहने वाले निधि और उनके पति शिखर ने एक मल्टीलेवल कंपनी की हाई पेड सैलरी वाली जॉब को छोड़ दी और इसके बाद अपना समोसे का बिजनेस शुरू करने का फैसला लिया। इस फैसले ने दोनों के जिंदगी को बदल कर रख दिया।

आपको बता दे निधि और शिखर की शादी को 5 साल हो चुके हैं। इस कपल ने मल्टी लेवल कंपनी छोड़कर अपने समोसे के बिजनेस पर पूरी मेहनत के साथ काम किया और आज वह हर दिन लाखों रुपए कमा रहे है। अगर हम बात मीडिया रिपोर्ट्स की करें तो निधि और शिकार दोनों की हरियाणा में पहली मुलाकात हुई थी, जब वह दोनों बायोटेक्नोलॉजी से b.tech कर रहे थे। इसके बारे इन लोगों ने कई जगह पर नौकरी की और 2015 में नौकरी छोड़कर 2016 में अपना समोसे का आउटलेट खोलने का फैसला लिया।

घर बेच कर किया बिजनेस

बता दे अगर हम निधि और शिखर के बारें में बात करें तो दोनों ही समृद्ध परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। इन दोनों ने ही अपने परिवार के बिजनेस को आगे बढ़ाने के बजाय अपना कुछ शुरू करने का फैसला किया। बता दे इस बिजनेस के लिए दोनों ने अपने घर तक को बेच दिया। जिसे उन्होंने बेच कर 80 लाख रुपये अपने बिजनेस में लगाए।

दोनों ने किराए पर ली फैक्ट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार समोसा सिंह को शुरू करने के लिए पहले कपल ने अपनी पूरी सेविंग लगा दी, मगर जब उन्हें अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए फैक्ट्री रेंट पर लेने की जरूरत पड़ी तो उन्होंने अपने नए घर तक को बेच दिया। इस घर में वह केवल 1 दिन ही रह पाए थे। निधि और शिखर का बिजनेस के बारे में अंदाजा सही साबित हुआ और उनका काम तेजी से बढ़ने लगा। उनकी हर दिन की कमाई लाखों तक पहुंच गई है।
 

ये भी पढ़े: दिल्ली में जाम से लोग हुए बेहाल, जानिए क्या है ट्रैफिक का हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular