Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सLemon Tree Share: शेयर बाजार में lemon tree ने किया कमाल, कम...

Lemon Tree Share:

शेयर बाजार में भले ही पीछले 1 साल में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली हो। लेकिन इस दौरान कुछ शेयर ऐसे भी थे जो निवेशकों के लिए वेल्थ क्रिएटर भी साबित हुए है। इन्हीं में एक शेयर होटल इंडस्ट्री से जुड़ा है। जिसे Lemon Tree Hotels के नाम से जाना जाता है। इस शेयर ने पीछले 1 साल में निवेशकों को 53 फीसदी रिटर्न दिया है। होटल बिजनेस में रिवाइवल को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल इस शेयर को लेकर बुलिश है। ब्रोकरेज ने इस शेयर में हाई रिटर्न मिलने की उम्मीद जताई है और कहा है कि इंडियन हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में रिवाइवल का फायदा लेने के लिए कंपनी Lemon Tree Hotels मजबूत पोजिशन में है।

कठिन दौर में भी करवाई थी कमाई

इस शेयर ने कठिन समय में भी निवेशकों की कमाई करवाई है। इस साल इसका भाव 43 रुपये से बढ़कर 66 रुपये पर पहुंच गया है। यानी की जब शेयर बाजार डूब रहा था, तब इसमें पैसे लगाने वाले निवेशकों को करीबन 53 फीसदी रिटर्न मिला। इस शेयर का 1 साल का हाई 71 रुपये है, जो इसी साल जून में देखने को मिला था। वहीं दूसरी ओर 1 साल का लो 36 रुपये है।

34 फीसदी रिटर्न की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Lemon Tree Hotels में निवेश करने की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 86 रुपये का टारगेट रखा है। जबकि करंट प्राइस 66 रुपये चल रहा है। इस लिहाज से इसमें आने वाले टाइम में 34 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज ने कहा कि कोविड 19 के बाद होटल सेक्टर में रिवाइवल देखने को मिल रहा है। होटल सेक्टर से जुड़ी एक्टिविटीज बढ़ रही हैं और इस रिवाइवल का फायदा लेने के लिए कंपनी मजबूत पोजिशन में है।

ये भी पढ़ें: 14 जुलाई से सावन मास का हो रहा प्रारंभ, इस साल बन रहे सात विशिष्ट योग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular