Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सLPG Cylinder Price: मात्र 750 रुपये में इंडेन दें रहा अपना गैस...

LPG Cylinder Price:

पिछले कुछ समय से देश की आम जनता बढ़ती महंगाई की समस्या से जूझ रही हैं। और सरकार व रिजर्व बैंक इस महंगाई को कंट्रोल करने के लिए लगातार कदम उठा रही है, लेकिन फिर भी कंट्रोल करने का असर हमें कही नहीं दिख रहा हैं। घरेलू रसोई गैस के दाम पिछले कुछ वक्त से स्थिर चल रहे हैं। लेकिन दिल्ली में अभी 14.2 किलोग्राम के गैस सिलेंडर का दाम 1053 रुपये है। ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए एक नया गैस कनेक्शन लेने की सोच रहे हैं तो इंडेन गैस ने कस्टमर्स के लिए एक बेहद ही आकर्षक ऑफर लेकर आया है।

इंडियन ऑयल ने लॉन्च किया कंपोजिट सिलेंडर

इंडेन कंपनी ने एक कंपोजिट गैस सिलेंडर लॉन्च किया है। कंपोजिट सिलेंडर भी एक तरह का घरेलू गैस सिलेंडर ही है जिसे स्मार्ट किचन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें सबसे बड़ी खासियत है कि यह वजन में आम सिलेंडर के मुकाबले बेहद कम होगा। इसके साथ ही इस सिलेंडर में आप समय-समय पर यह चेक कर सकते हैं कि कितनी गैस खर्च हो गई है और कितनी बची है। आपको बता दें कि इस सिलेंडर में 10 किलो तक की गैस मिलेगी।

इतनी होगी कीमत

आपको बता दें कि ये सिलेंडर आपको केवल 750 रुपये में मिलेगी। ऐसे में आपको आम सिलेंडर की तुलना में 300 रुपये कम चुकाने होंगे।

इन शहरों में मिल रही सुविधा

कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा फिलहाल देश के 28 शहरों में शुरू की गई है। इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई जैसे कई बड़े शहर शामिल है। कंपनी की प्लानिंग है कि इन हल्के सिलेंडर को देश के हर कोने तक पहुंचाया जाएं।

ये भी पढ़े: अमेरिकी बाजारों की गिरावट से प्रभावित हुआ भारतीय शेयर बाजार, ये रहा हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular