Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सMaruti Electric Car: मारुति जल्द ही लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार, इतनी...

Maruti Electric Car:

हाल ही में मारुति सुजुकी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है। कंपनी की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार अपर सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी।

10 लाख रुपये से ज्यादा की होगी कार

पिछले कुछ दिनों से ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। अंदाजा लगाया जा रहा था कि इस कार की कीमत 7.5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसको लेकर कंपनी के चेयरमैन ने कहा, “आने वाली इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा होगी। ईवी उत्पादन गुजरात में सुजुकी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में होगा और हम उम्मीद करते हैं कि 2024-25 तक इन्हें भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा।”

2 सालों में लॉन्च होंगी कई इलेक्ट्रिक कारें

हालांकि चेयरमैन ने इलेक्ट्रिक कार की कीमत स्पष्ट नहीं की है, लेकिन पुष्टि की है कार की कीमत 10 लाख रुपये से कम नहीं होगी। आपको बता दें कि चेयरमैन ने अपना बयान ऐसे समय में दिया है जब टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही हैं। एमजी ऑटो, हुंडई इंडिया और किआ इंडिया जैसी अन्य कंपनियां भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले एक या दो साल में 25 इलेक्ट्रिक कारें भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती हैं।

ये भी पढ़े: अब खुद को मैसेज कर सकेंगे यूजर्स, जानें कैसा होगा नया फीचर?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular