Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सMcDonald's Layoffs: मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारियों पर लटकी छटनी की तलवार, जल्द ही...

McDonald’s Layoffs:

McDonald’s Layoffs: पिछले साल 2022 में बड़ी-बड़ी टेक कंपनीयों ने छटनी की है और अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। आपको बता दे साल तो बदल गया लेकिन कर्मचारियों की किस्मत नहीं बदली। नए साल 2023 के शुरु हुए अभी ठीक से 7 दिन भी नहीं हुए है, इतने में ही विश्व की दो बड़ी कंपनी ने छटनी का ऐलान कर दिया।

बता दे अमेजन के सीईओ ने यह कन्फर्म किया है की इस साल भी तकरीबन 18,000 कर्मचारियों को निकाला जाएगा। अमेजन के सीईओ एंडी जैस्सी ने यह घोषणा कि, की शुरुआत में 10,000 कर्मचारियों को निकाला जाएगा।

मैक्डी में होगी छटनी

दूसरी कंपनी है मैकडॉनल्ड्स, जो मैक्डी के नाम से युवाओं में जानी जाती है। मैकडॉनल्ड्स के सीईओ क्रिस केम्पजिंस्की ने छटनी की बात की पुष्टी कि है की अप्रैल 2023 से कंपनी में से कर्मचारियों को निकाला जाएगा। उन्होंने कोस्ट कटिंग को इस छटनी का मुख्य कारण बताया है।

क्रिस केम्पजिंस्की ने वॉल स्ट्रीट जर्नल से कहा की “हम संगठन के कुछ हिस्सों में भूमिकाओं और कर्मचारियों के स्तर का मूल्यांकन करेंगे और आगे कठिन चर्चाएँ और निर्णय होंगे। कुछ पहलों को प्राथमिकता से हटा दिया जाएगा या पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। मैकडॉनल्ड्स के सीईओ ने कहा, यह हमारी वैश्विक लागत को कम करते हुए और हमारे विकास में निवेश करने के लिए संसाधनों को मुक्त करते हुए एक संगठन के रूप में तेजी से आगे बढ़ने में हमारी मदद करेगा।”

 

ये भी पढ़े: सर्दियों के मौसम में जरुर खाएं ये साग, जानिए इनसे मिलने वाले फायदें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular