Monday, July 8, 2024
HomeDelhiMilk Price Hike: अमूल-मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, लोगों को...

Milk Price Hike: देश में दिन पर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है और इसके झटके जनता को बार-बार लग रहे हैं। इसी के साथ अब अमूल ने दूध के दाम बढ़ाने का झटका भी लोगों को झेलना पड़ेगा। आपको बता दे कि राज्यों में दूध सप्लाई करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अमूल ने दूध के दाम बढ़ाने का एलान कर दिया है। अमूल दूध बेचने वाली गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल मिल्क के दाम में 4 फीसदी का बढ़ावा कर दिया है। जिसके बाद दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। इसके साथ ही मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में 2 रुपये का इजाफा कर दिया है।

17 अगस्त से बढ़ेगी कीमत

जिस बढ़ोत्तरी से खासतौर पर दिल्ली-NCR के लोगों को झटका लगा है। अमूल और मदर डेयरी कंपनी ने कहा कि वह बुधवार 17 अगस्त से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह बढ़ोतरी मदर डेयरी के सभी किस्म के दूध पर लागू होगी।

कहां-कहां बढ़े दाम

गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र, दिल्ली-NCR, पश्चिम बंगाल, मुंबई और अन्य जगहों पर दूध महंगा हो जाएगा। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन जहां भी अमूल ब्रांड के तहत पैकेज्ड और फ्रेश दूध बेचती है-वहां दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो जाएगा।

क्यों बढ़ी कीमतें

अमूल की तरफ से कहा गया है कि कंपनी ने दूध के दाम इसलिए बढ़ाए हैं क्योंकि कंपनी की कुल लागत और ऑपरेशनल लागत बढ़ गई है। किसानों को दिए जानें वाली कीमतों में भी पिछले साल 8-9 फीसदी का इजाफा किया जा चुका है।

 

ये भी पढ़े: सास-बहू की हत्या से सनसनी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular