होम / Mukesh Ambani Latest News: मुकेश अंबानी ने लगातार दूसरे साल भी नहीं ली सैलेरी, जानें क्या रही वजह

Mukesh Ambani Latest News: मुकेश अंबानी ने लगातार दूसरे साल भी नहीं ली सैलेरी, जानें क्या रही वजह

• LAST UPDATED : August 8, 2022

Mukesh Ambani Latest News:

भारत के अरबपति कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन यानी कि मुकेश अंबानी ने लगातार दूसरे साल भी  अपनी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज से कोई सैलेरी नहीं ली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी सलाना रिपोर्ट 2021-22 जारी कर बताया कि मुकेश अंबानी ने कोरोना के प्रभावों के चलते सैलेरी नहीं लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि साल 2020-21 में भी अंबानी ने कंपनी से किसी भी तरह का वेतन लेने से इंकार कर दिया था.।

दो साल से नहीं ली कोई सैलेरी

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मुकेश अंबानी ने साल 2020 के जून में यह फैसला लिया था कि कोरोना महामारी के दुष्प्रभावों के चलते वह इस साल किसी भी तरह का वेतन कंपनी से नहीं लेंगे, और अब यह जानकारी सामने आई है कि लगातार दूसरे वर्ष 2021-22 में भी उन्होंने कोई वेतन नहीं लिया है।

15 करोड़ रुपये था सालना वेतन

मुकेश अंबानी ने साल 2008-09 से ही अपना सालना वेतन 15 करोड़ रुपये फिक्स कर रखा है। बीते 11 सालों में उनके वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, और इसी बीच दो वर्षों में उन्होनें कोई वेतन ही नहीं लिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान जारी कर यह बताया था कि कोविड महामारी के चलते देश में सामाजिक, आर्थिक और औद्योगिक स्वास्थ्य स्तर पर असर पड़ा है। जिसके चलते कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वोलंट्री स्तर पर कोई वेतन नहीं लेने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े: दिल्ली के मास्टर प्लान ड्राफ्ट में फिर से होगा बदलाव, उपराज्यपाल चाहते है व्यवहारिक नीतियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox