होम / Share Market News: सिर्फ जोमैटो ही नहीं पेटीएम, नायका समेत कई शेयर हुए फेल, निवेशकों को हो रहा तगड़ा नुकसान

Share Market News: सिर्फ जोमैटो ही नहीं पेटीएम, नायका समेत कई शेयर हुए फेल, निवेशकों को हो रहा तगड़ा नुकसान

• LAST UPDATED : July 31, 2022

Share Market News:

इन दिनों शेयर बाजार में जोमैटो का शेयर काफी चर्चा में बना हुआ हैं। इस शेयर में निवेश कर रहे निवेशकों को तगड़ा नुकसान झलने पड़ रहा है। हालांकि, शेयर की लिस्टिंग जबरदस्त हुई थी क्योंकि यह भारतीय बाजारों में 51 प्रतिशत के बंपर प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। इस शेयर की कीमत लिस्टिंग के बाद इस शेयर की ऊपर की ओर बढ़ती गई। चार्ट पैटर्न के ब्रेकडाउन के बाद जोमैटो का शेयर स्टॉक नए निचले स्तर पर जा रहा है और निवेशकों को अब तक भारी नुकसान हो चुका है। शेयर लिस्टिंग यह लिस्ट काफी बड़ी है और इसमें पेटीएम, पॉलिसीबाजार, नायका, कार ट्रेड टेक आदि जैसे तकनीकी दिग्गज शामिल हैं।

लिस्ट में कौन-कौन शामिल?

पेटीएम- बाजारों में पेटीएम का शेयर भी बड़ी धूमधाम से पेश किया गया था लेकिन दलाल स्ट्रीट पर पेटीएम के शेयरों की शुरुआत कमजोर रही। शेयर लिस्टिंग के बाद और नीचे चले गए। लिस्टिंग डेट में ही निवेशकों को 27 प्रतिशत से अधिक का नुकसान हो गया और अब शेयर की कीमत ₹705 है। यह अपने इश्यू प्राइस से 67 फीसदी कम है।

पॉलिसीबाजार- शुरुआत मेंपॉलिसीबाजार के शेयरों को नवंबर 2021 में ₹940 से ₹980 प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य बैंड पर पेश किया गया था। इसके बाद शेयर ₹1150 प्रति शेयर पर खुला था। इस शेयर ने निवेशकों को लगभग 17 प्रतिशत का प्रीमियम दिया था। हालांकि, उसके बाद यह लगातार गिर रहा है और आज इस शेयर की कीमत ₹469 है।

नायका- नायका का शेयर अक्टूबर 2021 में ₹1085 से ₹1125 प्रति इक्विटी के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था। लिस्टिंग के एक महीने के बाद ही इसकी कीमत ₹ 2,573.70 प्रति शेयर के लाइफ टाइम हाई पर चढ़ गई। हालांकि, तब से नायका शेयर की कहानी पूरी तरह से अलग रही है। आपको बता दें कि आज इसकी कीमत लगभग ₹1400 के स्तर पर है। लेकिन लिस्टिंग के बाद से ही स्टॉक में निवेश करने वालों संक्या बहुत कम हो गई है।

कार ट्रेड टेक- इस कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफर अगस्त 2021 में ₹1585 से ₹1618 प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था। लिस्टिंग के बाद से ही इसमें गिरावट देखी जा रही है। इस समय शेयर की कीमत  ₹690 प्रति शेयर है।

ये भी पढ़े: रणवीर के फोटोशूट पर राखी ने जताई सहमति कहा- मैं आपको सिर्फ ऐसे ही देखना चाहती हूं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox