Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNovember Changes: 1 नवंबर से होंगे ये बड़े बदलाव, आम जनता पर...

November Changes: अब अक्टूबर का महीना खत्म होने जा रहा है और नंवबर आने वाला है। इस नए महीने की शुरुआत में कुछ नए किए जाते हैं। इस बार जो आर्थिक बदलाव होंगे वो आप पर सीधा असर डाल सकते हैं।

LPG की कीमतों हो सकता है इजाफा

हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलिंडर के नए दाम जारी होते हैं। ऐसे ही इस बार भी 1 नवंबर को रसोई गैस और कमर्शियल गैस दोनों के लिए नए दामों को जारी किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय गैस कीमतों में उछाल आने की वजह से पहली तारीख को एलपीजी सिलिंडर के दाम बढ़ने के आसार हैं।

इंश्योरेंस क्लेम के लिए KYC अनिवार्य

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) पहली तारीख से बीमाकर्ताओं के लिए KYC (नो योर कस्टमर) विवरण देना अनिवार्य कर सकती है। नए और पुराने ग्राहकों के लिए लिए केवाईसी से जुड़े नियम अनिवार्य हो सकते हैं। इसमें इंश्योरेंस क्लेम करते समय अगर केवाईसी डॉक्यूमेंट नहीं दिखाते हैं तो आपका क्लेम खारिज हो सकता है।

बिजली सब्सिडी में होगा ये बदलाव

बता दें कि जिन लोगों ने दिल्ली में बिजली सब्सिडी के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है अब 1 तारीख से उन्हें बिजली सब्सिडी मिलना बंद हो सकती है। जिन लोगों ने 31 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया उन लोगों को बिजली सब्सिडी नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें: लगातार बने हल्के फीवर और पैरों में दर्द को न करें नजरअंदाज, निमोनिया और TB हो सकता है इसकी वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular