Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सOLA S1 ELECTRIC SCOOTER: Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर की जबरदस्त डिमांड, पहले...

OLA S1 ELECTRIC SCOOTER:

नई दिल्ली: कैब सर्विस कंपनी ओला ने 15 अगस्त 2022 के दिन ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। इसकी बुकिंग की शुरूआत ओला कंपनी ने 1 सितम्बर से की थी। ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी की इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू होने के केवल 24 घंटे के अंदर ही 10,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी 7 सितम्बर से पूरे देश में डिलीवरी शुरू करने वाली है।

किस्तों पर भी ले सकते हैं स्कूटर

कंपनी ने कहा है कि जो लोग किसी कारण से 1 सितम्बर को ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग नहीं कर पाए हों वो 2 सितम्बर को भी ओला स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं। आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए ओला एप या ओला की वेबसाइट पर जा सकते हैं। ओला स्कूटर की कीमत 99,999 से शुरू है। इसके अलावा आप इसे किस्तों पर भी ले सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने पांच लोन देने वाली कंपनियों के साथ टाइअप कर रखा है। इसकी EMI बेहद कम 2,999 की कीमत से शुरू होती है।

स्कूटर की रेंज और पावर

बता दें कि Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में पॉवर के 3 kWh  की इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 90 किमी प्रति घंटे तक है। इसमें तीन टाइप के राइडिंग ऑप्शन शामिल हैं, ECO MODE में Ola S1 स्कूटर 128 किमी चलेगी और NORMAL MODE में यह 101 किमी इसके अलावा SPORT MODE पर यह 90 किमी की दूरी तय कर सकती है।

इसके फीचर्स और कलर्स

इस स्कूटर में MOVE OS 3 के साथ-साथ सभी सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेंगे। कंपनी इस स्कूटर को अपनी फ्यूचर फैक्ट्री में तैयार कर रही है। इसके बारे में ऐसा कहा जाता है की यह दुनिया में टू व्हीलर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। इस स्कूटर के पांच कलर उपलब्ध हैं- पोर्सिलेन व्हाइट, नियो मिंट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक और लिक्विड।

ये भी पढ़ें: पहाड़ से मैदान तक बारिश का प्रकोप जारी, जानें देश के इन हिस्सों के मौसम का हाल

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular