Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सOla Firing Employees: ओला करेगी कंपनी की छंटनी, 1000 कर्मचारियों को निकालने...

Ola Firing Employees:

नई दिल्‍ली। ऐप बेस्ड ट्रैवल कंपनी ओला (Ola) इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रही है। ओला ने अचानक से अपने खर्चों में कटौती पर फोकस कर रही है। ओला का कहना है कि जल्‍द ही वह बड़ी छंटनी करने वाला है। जी हां ओला अब अपनी कंपनी से 1000 मौजूदा एम्पलॉयज को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रहा है।

 कंपनी रप रही एम्पलॉयज की छंटनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह अपनी कंपनी से करीबन 400-500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है, लेकिन कंपनी से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि 1,000 लोगों को नौकरी से निकाला जा सकता है। सूत्रों ने आगे कहा है कि जिन एम्पलॉय को नौकरी से निकाला जाना है कंपनी ने उन्हें खुद ही इस्तीफा देने के लिए कह दिया है।

छंटनी और हायरिंग एक साथ कर रही कंपनी

वहीं कंपनी के कई कर्मचारी अभी तक सलाना वेतन बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं। जिन एम्पलॉय को नौकरी से निकाला जा रहा है कंपनी उनके इस्तीफा देने का इंतजार कर रही है। इस वजह से इस वर्ष का इंक्रीमेंट अभी तक होल्ड पर है। ओला में हायरिंग का कार्य भी साथ में चल रहा है। एक तरफ कंपनी 1,000 एम्पलॉयज को नौकरी से निकाल रही है वहीं दूसरी तरफ वह अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस के लिए लोगों की हायरिंग कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी अभी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर फोकस कर रही है।

इलेक्ट्रिक कार पर है फोकस

आपको बता दें कंपनी अभी Lithium-ion बैटरी सेल और इलेक्ट्रिक कार की मैन्युफैकटरिंग करने की तैयारी में जुटी हुई है। कंपनी कार मैन्युफैकचरिंग और सेल डेवलपमेंट के लिए 800 नए लोगों की हायरिंग कर रही है।

ये भी पढ़े: ‘मेरे साथ कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार नाना पाटेकर’-तनुश्री दत्ता

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular