Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Paytm: पेटीएम शेयर में फिर दिखी भारी गिरावट, पढ़े तीसरे दिन का पूरा...

Paytm: पेटीएम शेयर में फिर दिखी भारी गिरावट, पढ़े तीसरे दिन का पूरा असर

India News(इंडिया न्यूज़), Paytm: पेमेंट एग्रीगेटर पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर गुरुवार और शुक्रवार को लगातार दो बार 20% गिरने के बाद सोमवार को 10% गिर गए। गिरावट के बाद, एक्सचेंजों ने सर्किट फिल्टर को संशोधित कर 10% कर दिया। आज की गिरावट के साथ शेयर अपनी तीन दिन की गिरावट को 42% पर ले गया है।

आरबीआई ने दिए निर्देश (Paytm)

केंद्रीय बैंक ने बुधवार को पीपीबीएल को 29 फरवरी, 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट और फास्टैग में जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया। हालांकि, ग्राहक पेटीएम वॉलेट और पीपीबीएल खाते से पैसे जमा करने के साथ-साथ निकाल भी सकते हैं। आरबीआई ने कहा कि पीपीबीएल के खिलाफ कार्रवाई एक व्यापक सिस्टम ऑडिट रिपोर्ट और बाहरी ऑडिटरों की बाद की रिपोर्ट के बाद की गई है। वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के पास पीपीबीएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी है।

29 फरवरी के बाद भी करेगा काम: विजय शर्मा

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने यूजर्स की चिंताओं को दूर करने की कोशिश करते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐप 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा। उन्होंने कहा कि भले ही भारतीय रिजर्व बैंक ने मार्च से फिनटेक कंपनी के सहयोगी बैंक पर कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। इससे कंपनी के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है और आपका पसंदीदा ऐप अभी, हमेशा यानी 29 फरवरी के बाद भी वैसे ही काम करता रहेगा।

सबसे निचले स्तर पर

नवंबर 2022 में रिबाउंडिंग से पहले पेटीएम के शेयर ₹438.35 के सर्वकालिक निचले स्तर तक गिर गए। स्टॉक ने 20 अक्टूबर, 2023 को ₹998 का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर बनाया। पिछले महीने स्टॉक एक ही दिन में 20% गिर गया। पेटीएम के शेयर 10% गिरकर ₹438.50 पर हैं। स्टॉक ने 2021 में ₹2,150 के आईपीओ मूल्य पर शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की, जिससे यह लगभग 80% नीचे है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular