Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सPaytm Share Trade: चीनी कंपनियों के कारण टूटा Paytm का शेयर, जानिए...

Paytm Share Trade: 

Paytm Share Trade: देश की सबसे बडी डिजिटल पेमेंट करने वाली कंपनी पेटीएम के शेयरों में सोमवार को भारी गिरावट देखने को मिली है। दरअसल शुरुआती कारोबार में लगभग 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली हैं। आपको बता दे इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि पेटीएम का नाम चीनी लोन देने वाली कंपनियों के साथ जुड़ने की वजह से ऐसा हुआ है।

आपको बता दे कि पेटीएम ने ED की कार्रवाई के संबंध में बताया कि चीनी कंपनियों से उसका कोई लिंक नहीं है। ईडी ने कहा कि छापेमारी में चीन के कुछ व्यक्तियों द्वारा नियंत्रित इन कंपनियों के “मर्चेंट आईडी और बैंक खातों” में जमा 17 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। एजेंसी ने कहा है कि ये कंपनियां भारतीय नागरिकों के फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके उन्हें फर्जी तरीके से डायरेक्टर बनाती हैं, जबकि इन कंपनियों का नियंत्रण और परिचालन चीन के लोगों के हाथ में रहता है।

क्या है मामला

ED ने Paytm के दफ्तरों पर चाइनीज लोन ऐप मामले की जांच में भी छापा मारा था। आपको बता दे कि कंपनी के शेयर शुरुआती गिरावट के बाद थोड़े संभले थे पर आज सोमवार सुबह 11.15 मिनट पर 2.42 की गिरावट दिखाते हुए 709.30 रुपये पर थे। इंट्रा डे में Paytm के शेयर 681 रुपये के लेवल तक आ गए थे। डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस मुहैया कराने वाली पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन-97 कम्यूनिकेशन्स है।

Paytm के शेयर गिरे

पेटीएम का कहना है कि, “ईडी ने कुछ मर्चेंट एंटिटीज की मर्चेंट आईडी से कुछ राशि पर रोक लगाने का निर्देश दिया था। हम बताना चाहते हैं कि इनमें से कोई भी फंड, जिन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है वह पेटीएम या हमारे ग्रुप की किसी भी कंपनी से संबंधित नहीं है।

 

ये भी पढ़े: जल्द ही ओटीटी पर रिलीज होने वाली है लाल सिंह चड्ढा, जानिए कब होगी रिलीज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular