होम / PepsiCo Layoff: लोगो में बढ़ रहा बेरोजगारी का डर, अब ये कंपनी करने जा रही छंटनी 

PepsiCo Layoff: लोगो में बढ़ रहा बेरोजगारी का डर, अब ये कंपनी करने जा रही छंटनी 

• LAST UPDATED : December 6, 2022
PepsiCo Layoff:

PepsiCo Layoff: फेसबुक, ट्विटर और अमेजन के बाद अब पेप्सिको (PepsiCo) कंपनी भी अपने कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार PepsiCo इंक अपने न्यूयॉर्क हेड ऑफिस के बेवरेज और स्नैक इकाइयों से जुड़े 100 से ज्यादा कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि, अभी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

PepsiCo इस कारण कर रहा छंटनी 

मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि कंपनी के एक मेमो के मुताबिक पेप्सिको ने अपने कर्मचारियों से यह कहा है कि कंपनी में छंटनी का उद्देश्य संगठन को काफी सरल बनाना है। जिससे हम ज्यादा कुशलता के साथ काम कर सकें। वहीं इस पर लोगों का कहना है कि पेय व्यवसाय में भारी कटौती का जाएगी। क्योंकि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के साथ स्नैक्स यूनिट ने पहले से ही छंटनी की है।

जानें कंपनियों में छंटनी की वजह  

दरअसल, अनिश्चित आर्थिक मुद्रास्फीति और वातावरण की दृढ़ता ने कई प्रकार के उद्योगों में कंपनियों को परेशान किया हुआ है और उन्हें लागत पर कटौती करने के लिए प्रेरित किया हुआ है। बता दें कि Amazon.com Inc., Meta Platforms Inc. और Apple Inc. सहित कई बड़ी टेक कंपनियां ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

ये भी पढ़ें: एमसीडी के एग्जिट पोल देख CM केजरीवाल ने जाहिर की खुशी, बोले- ‘दिल्ली की जनता को बधाई’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox