Tuesday, July 9, 2024
Homeबड़ी खबरदिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक दाखिले के लिए आज जारी होगी संभावित रैंक,...

India News (इंडिया न्यूज़) :दिल्ली यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए संभावित रैंक आज यानि शनिवार को जारी की जाएगी। बता दें, यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी रैंक के आधार पर ही छात्रों को अपनी दाखिले की संभावना का पता चल सकेगा। मालूम हो , स्टूडेंट्स को यह रैंक डैश बोर्ड पर मिलेगी। इसके आधार पर छात्र अपनी प्राथमिकताओं में बदलाव कर सकेंगे।

डीयू दाखिला डीन प्रो. हनीत गांधी ने दी जानकारी

बता दें, डीयू दाखिला डीन प्रो. हनीत गांधी ने जानकारी दी है कि छात्रों के सीयूईटी स्कोर और कॉलेज-कोर्स चयन की प्राथमिकताओं के आधार पर शनिवार शाम पांच बजे संभावित रैंक जारी किया जाएगा। इसके लिए डीयू की ओर से छात्रों के डैश बोर्ड पर संभावित रैंक फीचर को जोड़ा जाएगा। छात्रों को मिली यह एक अस्थायी रैंक होगी। डैश बोर्ड पर अपनी रैंक को देखकर छात्र 29 व 30 जुलाई को अपनी वरीयताओं में बदलाव कर सकते हैं।

ऐसे देख सकते हैं संभावित रैंक

बता दें, विद्यार्थियों को अपनी संभावित रैंक को देखने के लिए अपने डैश बोर्ड पर जाना होगा। इसके बाद प्राथमिकताओं में बदलाव के लिए दी गई विंडो पर जाकर पूर्व में दर्ज की गई कोर्स की प्राथमिकताओं को 30 जुलाई रात 11 बजकर 59 मिनट तक बदल सकते हैं। प्राथमिकताओं में बदलाव करने के बाद छात्रों को यह देखना होगा कि उनकी प्राथमिकताएं अपडेट व सेव हो गई हों।

also raed ; दिल्ली में नीचे आया यमुना का जलस्तर, दोपहर 12 बजे 205.32 मीटर दर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular