Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सDRDO में अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई?

DRDO में अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई?

India News (इंडिया न्यूज़),DRDO Recruitment 2024:रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने रक्षा वैज्ञानिक सूचना और प्रलेखन केंद्र (DESIDOC) में 30 प्रशिक्षु पदों के लिए भर्ती जारी की है। इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक अप्रेंटिस पद पर लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में 25 और कंप्यूटर साइंस में 5 भर्तियां निकाली गई हैं।

जो भी उम्मीदवार भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल mhrdnats। gov। in या nats। education। gov। in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। क्योंकि जारी नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है कि गैर-पंजीकृत उम्मीदवारों के आवेदन पत्र खारिज किए जाने की संभावना है।

आवेदन कैसे करें?

अप्रेंटिसशिप साइट पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको DRDO पोर्टल www। drdo। gov। in के Whats New सेक्शन में जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार को ऑफ़लाइन आवेदन पत्र पूरी तरह से भरना होगा और सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करके इस पते पर भेजना होगा – निदेशक, डेसीडॉक, मेटकाफ हाउस, दिल्ली -110054।

आप इस दिन तक आवेदन कर सकते हैं

इन पदों के लिए वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के समय 28 साल से कम हो। आपको बता दें, आवेदन की अंतिम तिथि नोटिस जारी होने की तारीख से 21 दिन निर्धारित की गई है। इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन हाल ही में 13 फरवरी 2024 को जारी किया गया था।

भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता क्या है?

आपको बता दें, इस भर्ती के लिए लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस के उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है, साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में डिग्री होना भी जरूरी है। इसके अलावा 12वीं और लाइब्रेरी साइंस में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार भी इस अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular