Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सReliance AGM 2022: दीपावली से इन शहरों में शुरू हो जाएगी 5G...

Reliance AGM 2022:

Reliance AGM 2022: आखिरकार वह घड़ी आ ही गई जब भारतीय लोगों को यह पता चला कि दिवाली पर 5जी मोबाइल सेवा शुरू हो रही है। दरअसल इसका ऐलान खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने किया है। आपको बता दे कि कंपनी के एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा कि नई और बेहतर सेवाएं देने के लिए 5जी टेक्नोलॉजी शुरू की जा रही है। इसी के साथ अंबानी ने कहा कि रिलायंस 5जी सेवा की शुरुआत पर दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है।

मुकेश अंबानी ने बताया

रिलायंस एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि दिल्ली, मुंबई समेत चार महानगरों में 5जी सर्विस लांच होगी। यूपी के नोएडा व एनसीआर के अन्य जिलों समेत सभी शहरों में 5जी सेवा 2023 के अंत तक शुरू कर दी जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और मुकेश अंबानी ने आज सोमवारको यह बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो 24 अक्टूबर को दीपावली के दिन देश के चुनिंदा शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करेगी, जबकि अन्य शहरों में 6 माह से लेकर 18 महीने के बीच 5जी नेटवर्क स्थापित कर दिया जाएगा।

2 लाख करोड़ रुपये का निवेश

देश भर में 5जी नेटवर्क बनाने के लिए जियो 2 लाख करोड़ रुपये निवेश करेगा। जियो दिल्ली, मुंबई,कोलकाता और चेन्नई में 5जी सेवाएं सबसे पहले आगाज करेगी, दिसंबर 2023 तक पूरे देश के हर जिले और तालुका तक 5जी नेटवर्क पहुंच जाएगा। रिलायंस एजीएम 2022 में अंबानी ने कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी जियो 5जी सेवा होगी। ये हाई क्वालिटी और हाईस्पीड डेटा होगा।

जल्द सामने आएंगे 5जी रिचार्ज प्लान 

3जी और 4जी की तरह, टेलीकॉम कंपनी जल्द 5जी टैरिफ प्लान का ऐलान करेंगी। विशेषज्ञों के अनुसार, ग्राहक 5जी आधारित सेवाओं के इस्तेमाल के लिए ज्यादा भुगतान को तैयार हैं। शुरुआत में ये महंगी होंगी, लेकिन जैसे-जैसे इस्तेमाल बढ़ेगा, रिचार्ज प्लान सस्ते होंगे। खासकर 5जी नेटवर्क का ज्यादा इस्तेमाल वाले बड़े शहरों में इसकी कीमत गिरेगी।

 

ये भी पढ़े: बारिश के बाद मौसम हुआ खुशनुमा, सड़कों पर धीमी दौड़ रही गाड़ी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular