Sunday, July 7, 2024
HomeTechReliance Jio Laptop: मार्केट में जल्द लॉन्च होगा जियो लैपटॉप, इतनी होगी...
Reliance Jio Laptop:

टेक मार्केट की खबरों में रूची रखने वाले लोगो के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही हैं। बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द ही टेक मार्केट में अपना 4G सिम कार्ड से लेस लैपटॉप को लॉन्च करने वाली हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह लैपटॉप मात्र 15,000 रुपए कीमत में  मार्केट में लॉन्च होगा।

जियोफोन की सफलता दोहराना चाहती कंपनी

आपको बता दें कि कंपनी भारत में अपने कम लागत वाले जियोफोन की सफलता को एक बार फिर से दोहराना चाहती है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए रिलायंस ग्रुप ने अमेरिका की वायरलेस टेलीकम्यूनिकेशन प्रोडक्ट्स बनाने वाली क़ुअलकॉम (Qualcomm) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ साझेदारी की है। वही दूसरी ओर बेहतर तकनीक के लिए कंप्यूटिंग चिप्स को आर्म लिमिटेड और ऐप्स को विंडोज ओएस कंपनी बना रही है।

 लैपटॉप में ये होगी खासियत 

काउंटरपॉइंट के एक विश्लेषक तरुण पाठक ने बताया कि JioBook लैपटॉप के लॉन्च होने से मार्केट में 15 फीसदी लैपटॉप की डिमांड बढ़ सकती हैं। इस लैपटॉप में JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम होगा और JioStore होगा जिससे लोगों को ऐप्स डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी।

3 महीने के अंदर लॉन्च होगा लैपटॉप

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह लैपटॉप जल्द ही देश के स्कूलों और सरकारी संस्थानों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अगले 3 महीनों के अंदर इसके मार्केट में आने की उम्मीद है।

ये भी पढें: आज सपाट शुरुआत के साथ खुला शेयर बाजार, लाल निशान पर सेंसेक्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular