Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSarkari Naukri: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियों की भर्ती, जानें...

Sarkari Naukri: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियों की भर्ती, जानें कैसे करना है आवदेन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukri: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने हाल ही में 600 से अधिक विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। ये रिक्तियां केयरटेकर, अकाउंट्स असिस्टेंट, कैंटीन अटेंडेंट, पीजीटी, स्टोर कीपर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, डेंटल मैकेनिक, पब्लिक हेल्थ नर्सिंग ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट, सेल्समैन, मैट्रन, प्रोग्रामर, जूनियर असिस्टेंट और मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर जैसे पदों के लिए हैं।

आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे (Sarkari Naukri)

इन पदों पर आवेदन करने करने की प्रक्रिया कल से शुरू हो गई है और 17 अप्रैल 2024 आवेदन करने की आखिरी तिथि है। वहीं, आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए आपको DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट – dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा।

ये भी पढ़े:- Cheap Markets in Delhi: दिल्ली की इन मार्केट से खरीदें सबसे सस्ता सामान, एक बार जरूर करें विजिट

इन पदों पर आवेदन के लिए योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग है। आम तौर पर किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं-12वीं और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा भी पद के अनुसार अलग-अलग है।

आवेदन शुल्क (Sarkari Naukri)

आवेदन करने का शुल्क 100 रुपये है, जो महिला, एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को नहीं देना होगा। चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, डीवी राउंड, कौशल परीक्षण या साक्षात्कार शामिल हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

ये भी पढ़े:- Google की बड़ी तैयारी, AI से पता चलेगी अब हर बीमारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular