Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सShark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया के जजों के पास हैं...
Shark Tank India 2:

Shark Tank India 2: जैसा की आप जानते हैं कि ‘शार्क टैंक इंडिया’ का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और लोग इसे पहले सीजन की तरह ही प्यार दें रहे हैं। बता दें कि इस शो में नए-नए एंटरप्रेन्योर अपने बिजनेस आइडिया को जज के सामने रखते हैं और उनसे फंडिंग लेने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं यह सभी जज खुद करोड़ों के मालिक है। आइए आज हम आपको शो के जज के कंपनियों और उनकी नेटवर्थ के बारे में बताएंगे।

अमित जैन 

बता दें कि इस बार के सीजन में अमित जैन ने अशनीर ग्रोवर की कुर्सी छिनी है। अमित जैन ने IIT दिल्ली से अपनी पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होनें अपने भाई के साथ मिलकर देश में ऑनलाइन कार बेचने वाला प्लेटफॉर्म CarDekho.Com की शुरुआत की। इसके अलावा अमित  इंश्योरेंसदेखो.कॉम के भी मालिक हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमित की नेटवर्थ करीब 2,980 करोड़ रुपये है।

अमन गुप्ता

वहीं बात करें अमन गुप्ता की तो उन्होनें पॉपुलर आडियो ब्रांड boAt की शुरुआत की थी। वह कंपनी के Co-फाउंडर और CMO हैं। इसके अलावा उनकी कंपनी स्मार्टवॉच और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम कैटेगरी के कई सामान बेचती है। रिपोर्ट के मुताबिक अमन गुप्ता की कुल नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये के आसपास है।

विनीता सिंह

बता दें कि विनीता सिंह ने ITT मद्रास से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग के बाद IIM अहमदाबाद से एमबीए की पढ़ाई की है। वह देश की बड़ी कॉस्मेटिक कंपनी Sugar की Co-फाउंडर भी है। विनीता सिंह की नेटवर्थ 300 करोड़ रुपये है।

अनुपम मित्तल

देश की सबसे बड़ी matrimonial वेबसाइट Shaadi.com के मालिक अनुपम मित्तल भी करोड़ों के मालिक की लिस्ट में शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल नेटवर्थ 185 करोड़ रुपये है।

नमिता थापर 

वहीं फार्मा कंपनी एमक्योर की सीईओ नमिता थापर हैं। उन्होंने अमेरिकन कंपनी GlaxoSmithKline में काम किया है और उनकी कुल नेटवर्थ करीब 600 करोड़ रुपये के आसपास है।

पीयूष बंसल 

36 साल के पीयूष बंसल देश की बड़ी आईवियर कंपनी लेंसकार्ट के CEO हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पीयूष बंसल की नेटवर्थ करीब 600 करोड़ रुपये की है।

ये भी पढ़े: शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, कल के लेवल पर काम कर रहे सेंसेक्स-निफ्टी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular