होम / Special Trains On Diwali: भारतीय रेलवे बिहार यात्रियों को दें रहा ये खास तोहफा, दीवाली और छठ पर चलाई स्‍पेशल ट्रेन

Special Trains On Diwali: भारतीय रेलवे बिहार यात्रियों को दें रहा ये खास तोहफा, दीवाली और छठ पर चलाई स्‍पेशल ट्रेन

• LAST UPDATED : October 18, 2022
Special Trains On Diwali:

Special Trains On Diwali: एक तरफ जहा देश के लोग दिवाली का बेसबरी से इंतजार कर रहें है वहीं दूसरी ओर भारतीय रेलवे भी लोगो को अपनी ओर आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में भारतीय रेलवे दिवाली और छठ के मौके पर देश के पूर्वी हिस्से के तरफ 104 स्पेशल ट्रेनों को चला रहा है। इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग बुधवार यानी कल सुबह से शुरू होने जा रही हैं।

यहां देखें ट्रेन का शेड्यूल 

अक्सर ही दिवाली और छठ के बीच ट्रेनों में काफी भीड़ देखने को मिलती हैं और इनमें से ज्यादातर लोग दिल्ली से पटना की ओर जाने वाले होते हैं। जिसे देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से पटना के लिए स्पेशल राजधानी ट्रेन चलाई हैं। जिसका खुलने का समय रात 7.10 बजे है और जो अगले दिन सुबह 6.50 बजे पर यात्री को पटना पहुंचा देगी। यह गाड़ी 22 अक्टूबर, 25 अक्टूबर और 27 अक्टूबर को दिल्ली से पटना की ओर जाएगी।

इन जगहों से होते हुए जाएगी स्पेशल ट्रेन 

आपको बता दें कि ये ट्रेन कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन तथा पं.दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन स्टेशनों होते हुए पटना पहुंचाएगी। ऐसा पहली बार हो रहा है जब रेलवे अपने प्रीमियम कैटेगरी की यात्रियों को ध्यान में रखकर नई दिल्ली से पटना रूट के लिए राजधानी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

ये भी पढ़ें: सजर बाजार में दिवाली की शॉपिंग के लिए उमड़ी भीड़, लेडी बाउंसर देख रही सुरक्षा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox