Tuesday, July 2, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सSSC MTS Havaldar Posts: 10वीं पास लोगों की भर्ती, जीनें कितनी मिलेगी...

SSC MTS Havaldar Posts: 10वीं पास लोगों की भर्ती, जीनें कितनी मिलेगी सैलरी

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), SSC MTS Havaldar Posts: एसएससी एमटीए और हवलदार भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कुल 8326 पदों पर भर्तियां होनी हैं। आवेदन की प्रक्रिया 27 जून शुरू हो गई है। आपको बता दें कि अप्लाई करने की आखिर डेट 31 जुलाई है। अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। एप्लीकेशन फीस जमा करने की लास्ट डेट 1 अगस्त 2024 है और 16 से 17 अगस्त तक आप अपने एप्लीकेशन फाॅर्म में करेक्शन भी कर सकते हैं।

आवेदन की योग्यता?

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं उम्र सीमा में ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष, एससी व एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है। इस भर्ती से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।
आवेदन शुल्क – जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 100 रूपये शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी, एसटी, महिला अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फीस में छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें: ये थे मुगल काल का सबसे बदनसीब बादशाह!

कैसे करें अप्लाई?

SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर अप्लाई टैब पर क्लिक करें।
अब डिटेल दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।
अब आवेदन फाॅर्म भरें और डाक्यूमेंट अपलोड करें।
फीस जमा करें और सबमिट करें।

 चयन प्रक्रिया?

इसमें अभ्यर्थियों का चयन दो चरणों में किया जाएगा। पहला सीबीटी परीक्षा और दूसरा पीईटी और पीएसटी है। सीबीटी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular