होम / Stock Market हारे निशान में, सेंसेक्स खुलते ही चढ़ा 296 अंक ऊपर

Stock Market हारे निशान में, सेंसेक्स खुलते ही चढ़ा 296 अंक ऊपर

• LAST UPDATED : April 29, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

उतार चढाव के बीच आज 29 अप्रैल को Stock Market में तेजी दिख रही है। ग्लोबल मार्केट से भी पॉजीटिव सेंटीमेंट मिले है। वहीं अधिकतर एशियाई बाजार भी हरे निशान में हैं। इसी बीच बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) 180 अंक ऊपर 57690 पर कारोबार कर रहा है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 17295 के लेवल पर है।

सेंसेक्स सुबह खुला था 296 अंक की बढ़त में

इससे पहले सेंसेक्स (Sensex) आज 296 अंक की बढ़त के साथ 57,817 पर खुला जबकि निफ्टी 84 अंक फिसलकर 17,329 पर खुला। बाजार खुलने के शुरूआती आधे घंटे में दोनों इंडेक्स में फिसलन शुरू हो गई। हालांकि कुछ दिग्गज शेयरों ने बाजार को संभाला हुआ है।

निफ्टी पर आईटी, फार्मा, मेटल और रियल्टी इंडेक्स आधे फीसदी से ज्यादा मजबूत दिख रहे हैं। बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्स भी हरे निशान में हैं जबकि एफएमसीजी इंडेक्स लाल निशान में है। सेंसेक्स के 30 में से 26 शेयर बढ़त में और 4 में गिरावट है।

फार्मा में सबसे ज्यादा गिरावट

सबसे अच्छी बात ये है कि आज निफ्टी के सभी 11 इंडेक्स में बढ़त है। फार्मा में सबसे ज्यादा 1 प्रतिशत की बढ़त है। इसके बाद IT, बैंक और FMCG Sector, मेटल, प्राइवेट बैंक, PSU Bank, आटो, मीडिया और फाइनेंशियल सर्विस में बढ़त है।

वीरवार को हरे निशान में बंद हुए थे बाजार

उल्लेखनीय है कि वीरवार को भारत समेत अमेरिकी बाजारों में मजबूती रही थी। यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.821 के लेवल पर है। वहीं ब्रेंट क्रूड में फिर तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox