होम / Stock Market News: विदेशी निवेशकों के दम पर शेयर बाजार में छाई रौनक, इस माह किया 44,500 करोड़ रुपये निवेश

Stock Market News: विदेशी निवेशकों के दम पर शेयर बाजार में छाई रौनक, इस माह किया 44,500 करोड़ रुपये निवेश

• LAST UPDATED : August 21, 2022

Stock Market News:

विदेशी निवेशकों ने इस महीने यानी की अगस्त में भारतीय शेयर बाजारों के लिए एक जबरदस्त उत्साह दिखाया है।  आपको बता दें कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने अब तक करीब 44,500 करोड़ रुपये का निवेश किया है। पिछले महीने भी विदेशी निवेशकों ने शानदार निवेश किया था। अमेरिका में महंगाई कम होने के कारण भारतीय बाजारों के प्रति विदेशी निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।

एफपीआई अगस्त में बना खरीदार

आपको बता दें कि एफपीआई ने जुलाई के महीने में लगभग 5,000 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया था। इस दौरान एफपीआई ने लगातार नौ महीनों तक बड़े पैमाने पर बिकवाली की, जिसके बाद वह पहली बार शुद्ध खरीदार बने थे।

जानकार ने क्या कहा?

कोटक सिक्योरिटीज के प्रमुख इक्विटी शोध (खुदरा) के श्रीकांत चौहान का कहना है कि आने वाले महीनों में एफपीआई प्रवाह में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि बढ़ती महंगाई, मौद्रिक नीति में सख्ती और तिमाही नतीजों को देखकर उभरते बाजारों में आवक बेहतर होने की उम्मीद है।

अगस्त में कितने का किया निवेश?

डिपॉजिटरी ने जारी किए आंकड़ों के मुताबिक एफपीआई ने 1 से 19 अगस्त के दौरान भारतीय इक्विटी में शुद्ध रूप से 44,481 करोड़ रुपये का निवेश किया है। जोकि इस वर्ष में अब तक का सबसे अधिक निवेश है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox