होम / Stock Market Today: मिले जुले संकेतों के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी के शेयरों में उछाल 

Stock Market Today: मिले जुले संकेतों के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी के शेयरों में उछाल 

• LAST UPDATED : February 13, 2023

Stock Market Today: नए हफ्ते के पहले कारोबारी दिन में भारतीय शेयर बाजार ने मिले जुले संकेतों के साथ कारोबार की शुरुआत की है। वहीं ग्लोबल बाजारों से भी घरेलू बाजारों को कोई सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है। आज के कारोबारी दिन में बीएसई का सेंसेक्स 29.88 अंक की गिरावट के साथ 60,652 के लेवल पर खुला है तो  एनएसई का निफ्टी 2.60 अंक की मामूली बढ़त के बाद 17,859 पर खुला है।

प्री-ओपनिंग में कैसे खुला बाजार 

आज के प्री-ओपनिंग मार्केट में सेंसेक्स, निफ्टी मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 83.27 अंक या 0.14 फीसदी की गिरावट के साथ 60599 के लेवल पर कारोबाप कर रहा था। वहीं एनएसई का निफ्टी 20 अंक यानी 0.11 फीसदी की तेजी के साथ 17876 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था।

निफ्टी के 35 शेयरों में उछाल 

बाजार में आज सेंसेक्स के 30 में से केवल 12 शेयरों में ही तेजी देखी जा रही है और 18 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं अगर बात की जाएं निफ्टी के शेयरों की तो निफ्टी के 50 में से 35 शेयर तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे है और 15 शेयर गिरावट के लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

ये है एक्सपर्ट की राय

बाजार में आज के कारोबार को देखते हुए शेयर इंडिया के वीपी, हेड ऑफ रिसर्च डॉ रवि सिंह का कहना है कि आज के बाजार में मजबूत सेक्टर्स को देखें तो रियल्टी, पीएसयू बैंक, मीडिया शेयरों में तेजी देखी जा सकती है और मेटल, एनर्जी के साथ ऑयल एंड गैस सेक्टर में आज कारोबार गिरावट में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: कच्चे तेल में भारी गिरावट, जानें देशभर में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox