होम / वैश्विक संकेतों से Sensex 823 अंक गिरा, माइंडट्री फोकस में

वैश्विक संकेतों से Sensex 823 अंक गिरा, माइंडट्री फोकस में

• LAST UPDATED : May 9, 2022

इंडिया न्यूज़ , मुंबई : 

भारतीय शेयर बाजार का बेंचमार्क Sensex सोमवार को धातु और बिजली शेयरों में भारी बिकवाली के दबाव से 823  अंक गिर गया। Sensex सुबह 9:35 बजे 823 अंक की गिरावट के साथ 54,012.50 अंक पर कारोबार कर रहा था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का व्यापक निफ्टी 216 अंक की गिरावट के साथ 16,195.25 अंक पर कारोबार कर रहा था।

आज का फोकस माइंडट्री पर होगा क्योंकि इसने एलएंडटी इंफोटेक के साथ विलय की घोषणा की थी। लार्सन एंड टुब्रो समूह के तहत स्वतंत्र रूप से सूचीबद्ध दो आईटी सेवा कंपनियां मिलकर भारत की पांचवीं सबसे बड़ी आईटी सेवा प्रदाता कंपनी बनाएंगी। संयुक्त इकाई को “LTIMindtree” के रूप में जाना जाएगा।

रियल्टी शेयरों में भी बिकवाली का दबाव

रियल्टी शेयरों में भी बिकवाली का दबाव देखा गया। टाटा पावर गिरावट के साथ 226.65 रुपये पर बंद हुआ। जेएसडब्ल्यू एनर्जी 3.68 फीसदी फिसलकर 289 रुपये पर आ गई। अदाणी ग्रीन एनर्जी 3.22 फीसदी फिसलकर 2780 रुपये पर आ गई। बेंचमार्क सेंसेक्स के 30 शेयरों में से कोई भी आज सकारात्मक कारोबार नहीं कर रहा था।
इंफोसिस, बजाज फिनसर्व लिमिटेड, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया सेंसेक्स के एकमात्र लाभार्थी थे।

एलआईसी आईपीओ हुआ इतना सब्सक्राइब

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आईपीओ को अब तक 1.79 गुना सब्सक्राइब हो चूका है ।

अधिकतर एशियाई बाजार में गिरावट

वैश्विक संकेतों की बात करें तो शुक्रवार को अमेरिकी बाजार गिरावट मे बंद हुए थे। यूएस में 10 साल का बॉन्ड यील्ड 3.121 फीसदी के लेवल पर पहुंच गया है। वहीं आज के कारोबार में भी प्रमुख एशियाई बाजारों में बिकवाली है। उधर, ब्रेंट क्रूड की कीमतों में थोड़ी नरमी देखने को मिली है लेकिन यह 112 डॉलर प्रति बैरल के पार ट्रेड कर रहा है।

पिछले हफ्ते भी 4 प्रतिशत टूटा था शेयर मार्केट

गौरतलब है कि बीते सप्ताह भी शेयर बाजार (Stock Market) भी भारी गिरावट रही थी। 6 मई 2022 को समाप्त हुए हफ्ते तक शेयर बाजार 4 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए थे। फइक द्वारा ब्याज दरों में की गई बढ़ोतरी और ग्लोबल मार्केट में कमजोरी के संकेत के चलते भारतीय बाजारों में भी सेंटीमेंट खराब रहा।

यह भी पढ़ें : पांच महीने से वेतन नहीं मिलने के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे नगर निगम के टीचर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox