होम / Swiggy Layoff: स्विगी जल्द ही करने वाली है छंटनी, जानिए कितने कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

Swiggy Layoff: स्विगी जल्द ही करने वाली है छंटनी, जानिए कितने कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

• LAST UPDATED : January 19, 2023

Swiggy Layoff:

Swiggy Layoff: देश में ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी जल्द ही अपने कर्मचारियों पर गाज गिराने वाली है। दरअसल कंपनी अपने कर्मचारियों की छंटनी पर फैसला करने जा रही है। आपको बता दे इससे पहले भी फूड एंड ग्रॉसरी डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

जानिए कितने कर्मचारियों को निकालेगी बाहर 

आपको बता दे एक बार फिर स्विगी प्लेटफॉर्म अपने टोटल वर्कफोर्स में से 8-10 फीसदी एम्प्लॉइज की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। इस छंटनी के पीछे का कारण कम फंडिंग है। कंपनी इस स्लोडाउन से परेशानियों का सामना कर रही है। जिसके बाद कंपनी में एक और राउंड की छंटनी पर विचार किया जा रहा है।

कैसी रही परफॉर्मेंस 

इस बार छंटनी में प्रोडक्ट, इंजीनियरिंग और ऑपरेशन डिपार्टमेंट्स के एम्प्लॉइज पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है। स्विगी ने कहा था कि वह अपना आईपीओ लाने से पहले ऑपरेशनली प्रॉफिटेबल होने का टारगेट बनाया है। हाल ही में टेक स्टॉक्स के खराब परफॉर्मेंस के चलते इस साल के लेटर हाल्फ में काफी देरी हुई है।

कर्मचारी पर काम का बना दबाव

बता दे साल 2022 के अक्टूबर माह में स्विगी ने अपने परफॉर्मेंस रिव्यू को पूरा किया था। इसके बाद सभी एम्प्लॉइज को परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान के तहत रखा गया था। स्विगी के एम्प्लॉइज पर काम का भारी दबाव देखा जा रहा है, क्योंकि मैनेजमेंट स्विगी में काम कर रही टीमों में फेरबदल कर रहा है। इसके साथ ही आईपीओ लॉन्च करने से पहले पॉजिटिव यूनिट इकोनॉमिक्स को प्रभावित कर रही है।

स्विगी को हुआ घाटा 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनेंशियल ईयर 2022 में स्विगी का घाटा दोगुना से अधिक बढ़कर 3,628.90 करोड़ रुपए रहा था। स्विगी कंपनी को यह घाटा अपने ग्रॉस रेवेन्यू को बढ़ाने के चलते हुआ है। FY22 में स्विगी का ग्रॉस रेवेन्यू 124 फीसदी बढ़कर 5,705 करोड़ रुपए रहा है। वहीं पिछले साल 2021 में कंपनी का ग्रॉस रेवेन्यू 2,547 करोड़ रुपए रहा था।

 

ये भी पढ़े: स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना पर बोले केजरीवाल, कहा- राजनीति छोड़ क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox