Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सTata Salt: आम लोगों के लिए महंगाई का एक और झटका, नमक...

Tata Salt: इस महंगाई की मार से के बीच लोगों को एक नया झटका लगने वाला है क्योंकि देश में अब नमक महंगा होने वाला है। खबरों कि मानें तो टाटा नमक की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है। कंपनी ने महंगाई के दबाव में अपने प्रोडक्ट के दामों को बढ़ाने का फैसला किया है।

ये है इस फैसला का कारण-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा ने सूचना दी है कि टाटा नमक की कीमतें बढ़ाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दबाव से निपटने के लिए कंपनियों को यह फैसला लेना पड़ रहा है। आगे उन्होंने कहा है कि अपने प्रोडक्ट पर मार्जिन को सुरक्षित करने के लिए वह ये फैसला ले रहे हैं।

दो चीजें करती हैं नमक के दाम निर्धारित-

डिसूजा के मुताबिक दो चीजें नमक के दामों को निर्धारित करती हैं। जिसमें पहला है ब्राइन और दूसरी एनर्जी। ब्राइन के दाम फिलहाल वही हैं लेकिन एनर्जी की कीमत लगातार बढ़ गई है। इस वजह से नमक के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। टाटा कंज्यूमर के सीईओ के अनुसार यही वजह है कि उनको यह कीमतें बढ़ाने का फैसला लेना पड़ेगा।

कंपनी का मुनाफा 38 फीसदी बढ़ा

फिलहाल कंपनी की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी की कीमतें कब और कितनी बढ़ाई जाएंगी। बाजार में एक किलो टाटा नमक फिलहाल 28 रुपये प्रति किलो के रेट पर मिल रहा है। बीते बुधवार को टाटा कंज्यूमर की तरफ से जारी हुए नतीजों के अनुसार कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 38 फीसदी बढ़कर 255 करोड़ रुपये पहुंचा है। अब कंपनी के प्रोडक्ट के दाम बढ़ने से आम लोगों पर महंगाई का एक और झटका लगने वाला है।

ये भी पढ़ें: यमुना का जलस्तर भारी वर्षा के कारण एक बार फिर खतरे के निशान के करीब

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular