Saturday, July 6, 2024
HomeTechTech Layoff: डेल अपने 5% कर्मचारियों की करेगा छंटनी, 6.5 हजार से...

टेक न्यूज़ (Tech Layoff: Dell has announced the layoff of about 6,650 people, which is a total of 5% of the global workforce of this company) : छंटनी ने हाल के महीनों में तकनीकी क्षेत्र को प्रभावित किया है, जिसमें डेल के कई सहकर्मी और प्रतियोगी शामिल हैं।

बिजनेस में डिमाड़ और सप्लाई काफी महत्वपूर्ण होता है। लैप्टाप और कंप्यूटर के निर्माता डेल टेक्नोलॉजीज कंपनी इस वक्त गिरती हुई मांग का सामना कर रही है। पिछले साल 2022 से शुरू हुए टेक लेऑफ में अभी तक डेल का नाम नहीं आया था लेकिन अब डेल ने भी लेऑफ कंपनीयों कि लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। डेल ने लगभग 6,650 लोगों की छटनी का ऐलान किया है जो इस कंपनी के ग्लोबल वर्कफोर्स का कुल 5% है।

कंपनी बाजार की स्थितियों को देख रही है- जेफ क्लार्क

डेल के सह-मुख्य परिचालन अधिकारी जेफ क्लार्क ने ब्लूमबर्ग द्वारा देखे गए मेमो में लिखा कि कंपनी बाजार की स्थितियों को देख रही है और अनिश्चित भविष्य को देखते हुए उसके अनुसार कदम उठाएगा। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, कटौती की राशि डेल के वैश्विक कार्यबल का लगभग 5% है। क्लार्क ने कर्मचारियों से कहा कि पिछले लागत-कटौती के उपाय, जिसमें भर्ती पर रोक और यात्रा की सीमा शामिल है जो अब पर्याप्त नहीं हैं।

6% बिक्री घटी

डेल के प्रवक्ता ने कहा कि विभाग के पुनर्गठन, नौकरी में कटौती के साथ, दक्षता को चलाने के अवसर के रूप में देखा जाता है। छंटनी ने हाल के महीनों में तकनीकी क्षेत्र को प्रभावित किया है, जिसमें डेल के कई सहकर्मी और प्रतियोगी शामिल हैं। इसी तरह कंप्यूटर बाजार के संपर्क में आने वाली एचपी (HP) ने नवंबर में 6,000 कर्मचारियों की कटौती की घोषणा की। एक रिपोर्ट के अनुसार तकनीकी क्षेत्र ने 2022 में 97,171 नौकरियों में कटौती की घोषणा की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 649% अधिक है। डेल ने 28 अक्टूबर को समाप्त अवधि में 6% बिक्री में गिरावट की सूचना दी और मौजूदा तिमाही के लिए एक राजस्व पूर्वानुमान दिया जो विश्लेषकों के अनुमान से कम है।

ये भी पढ़ें :- Colour OS: कलर ओएस 13 अब ओप्पो के दूसरे स्मार्टफोन में अपलब्ध, कंपनी का है लेटेस्ट ओएस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular