Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सTwitter Blue Tick: एलन मस्क ने फिर से शुरू किया ट्विटर ब्लू...

Twitter Blue Tick:

Twitter Blue Tick: एलन मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण करने के बाद से ट्विटर लगातार खबरों में बना हुआ है। जिसके बाद अब ट्विटर ब्लू टिक को लेकर एक खबर सामने आ रही है। बता दे, 8 डॉलर का भुगतान करके अमेरिका में फर्जी ट्विटर अकाउंट्स ने ब्लू टिक हासिल कर ली। जिसके बाद ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा पर मस्क ने रोक लगा दी थी। लेकिन इस सेवा को अब एक बार फिर से शुरू किया जा रहा है। एलन मस्क ने इसे लेकर कहा है कि 29 नवंबर से ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि “ब्लू वेरिफाइड को 29 नवंबर तक फिर से लॉन्च किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह एकदम रॉक सॉलिड है।” ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा को जल्द ही शुरू करने की बात मस्क ने कही थी। 8 डॉलर का भुगतान करके कई फर्जी ट्विटर अकाउंट्स ने ब्लू टिक हासिल कर लिया था। जिसके बाद कई सारे फेक ट्वीट इन अकाउंट से किए गए। जिसके कारण ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा को रोक दिया गया।

पहले ही मस्क ने दिया था संकेत 

इसे लेकर पहले ही एलन मस्क संकेत दे चुके थे। एक यूजर्स के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा था कि “ट्विटर ब्लू शायद अगले सप्ताह के अंत में वापस आ जाएगा।” इससे अंदाजा लगाया गया था कि जल्द ही एक बार फिर ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा लाएगा। 29 नवंबर से इस सेवा को पहले की तरह शुरू कर दिया जाएगा। मगर इस बार ट्विटर ब्लू टिक देने से पहले कई बातों को ध्यान में रखेगा। साथ ही काफी सावधानी बरती जाएगी।

अब तक कई बदलाव हुए

बता दें कि “ब्लू टिक फीस” के अलावा, एलन मस्क को कर्मचारियों की छंटनी के लिए भी ट्विटर पर काफी नफरत मिल रही है। कर्मचारियों को निकालने के लेकर मस्क ने एक ट्वीट में कहा था कि “इसकी जरूरत थी, क्योंकि ट्विटर को प्रति दिन 4 मिलियन अमेरिकी डालर से अधिक का नुकसान हो रहा था।” वहीं ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने छंटनी के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया और इसके लिए सार्वजनिक रूप से ट्विटर पर माफी भी मांगी।

 

ये भी पढ़े: सानिया और शोएब के रिश्ते ने मारी पलटी तो लोगों ने किया ट्रोल, जानिए क्या है वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular