Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सTwitter News: ट्विटर छंटनी से चिंता में आया UN, ह्यूमन राइट कमिश्नर...

Twitter News:

Twitter News: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर टर्क ने ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क को एक खत लिखा है। यह पत्र शनिवार को लिखा, जिसमें उन्होंने एक आग्रह किया।और कहा कि मानवाधिकार ट्विटर के प्रबंधन के लिए केंद्रीय मूल्य के रूप में वह कायम रहेंगे। शुक्रवार को ट्विटर ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की। इसके साथ ही ट्वीट में सोशल मीडिया कंपनी के कर्मचारियों के लिए कहा गया कि मानवाधिकारों के लिए जिम्मेदार टीम भी इससे प्रभावित लोगों में शामिल थी। वोल्कर टर्क ने कहा “यह एक ऐसा बड़ा कदम है जिसे उत्साहजनक शुरुआत नहीं बोला जा सकता है।”

वोल्कर टर्क ने लिखा

अपने पत्र में वोल्कर टर्क ने कहा कि “ट्विटर एक वैश्विक क्रांति का हिस्सा है, जिसने हमारे संवाद करने के तरीके को बदल दिया है। लेकिन मैं हमारे डिजिटल पब्लिक स्क्वायर और इसमें ट्विटर की भूमिका के बारे में चिंता और आशंका के साथ लिख रहा हूं। उन्होंने कहा कि सभी कंपनियों की तरह ट्विटर को भी अपने प्लेटफॉर्म से जुड़े नुकसानों को समझने और उन्हें दूर करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। हमारे साझा मानवाधिकारों का सम्मान करने के लिए सोशल प्लेटफॉर्म को उपयोग और विकास के लिए सीमा रेखा तय करना चाहिए।”

सुनिश्चित करने का किया आग्रह

टर्क ने आगे कहा कि “संक्षेप में, मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि आपके नेतृत्व में ट्विटर के प्रबंधन के लिए मानवाधिकार केंद्रीय हैं।”

 

ये भी पढ़े: गुजरात में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, विवाह कार्यक्रम में लेंगे शिरकत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular