Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सTwitter: अब ट्विटर से कर सकेंगे मोटी कमाई, YouTube को भी छोड़ेगा...

Twitter: एलन मस्क ट्विटर को लेकर धीरे-धीरे अपना प्लेन बता रहे हैं। अब इससे जुड़ी एक और खबर सामने आई है कि जल्द इससे कंटेंट क्रिएटर्स को भी पैसे कमाने का मौका मिलेगा। वहीं आने वाले समय में यूजर्स लॉन्ग वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे।

हर तरह के कंटेंट से कमा सकेंगे पैसे

ट्विटर का मॉनिटाइजेशन प्लान यूट्यूब को पीछे छोड़ सकता है। कंपनी यूजर्स को सभी तरह के कंटेंट से पैसे कमाने का मौका देगी। इसका मतलब है कि वीडियो के अलावा दूसरे कंटेंट से भी यूजर्स ट्विटर पर कमाई कर सकते हैं।

यूट्यूब को भी छोड़ेंगे पीछे

इस बात का हिंट तब मिला जब एक इंफ्लूसर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूट्यूब क्रिएटर्स को 55 परसेंट ऐड रेवन्यू देता है। इसके जवाब में मस्क ने कहा है कि वो इसे पीछे छोड़ सकते हैं। वहीं एक कंटेंट क्रिएटर ने कहा था कि वो फुल-लेंथ वीडियो को ट्विटर पर तब पोस्ट कर सकेंगे जब उसके लिए उन्हें पे किया जाए।

YouTube से बेहतर होगा सिस्टम

जब एक Erdayastronaut नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि अगर यूट्यूब की तरह ही उन्हें मॉनिटाइजेशन सिस्टम मिले तो वो फुल लेंथ वी़डियो को यहां अपलोड कर सकेंगे। इसका मस्क ने जवाब दिया कि ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हम अभी 42 मिनट का चंक 1080 रेज्योलूशन पर कर रहे हैं। इससे लंबे वीडियो को पार्ट में डाला जा सकेगा। इस लिमिट को अगले महीने फिक्स किया जाएगा। आने वाले समय में मॉनिटाइजेशन को लेकर मस्क ज्यादा जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि लॉन्ग-फॉर्म टैक्स्ट को ट्वीट से अटैच करने का फीचर जल्द जारी हो सकता है।

ये भी पढ़ें: साल का अंतिम चंद्र ग्रहण कल, यहां पढ़ें कहां-कहां पड़ेगा इसका प्रभाव

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular