Uber Charged News: अक्सर लोग यात्रा करने के लिए कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं और इन दिनों कई कैब प्रोवाइडर कंपनियां जो यात्रियों के एक जगह से दूसरी जगह ले जाती हैं। आपको बता दे कि इन सर्विसेंज का प्रयोग लोग ऑनलाइन ऐप के जरिए करते है। इन्हीं ऐप के जरिए ही यात्री अपनी सफर का किराया भी देखते है। यदि आप भी कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो एक बार यह खबर जरुर पढ़े। आपको बता दे कि Uber जैसी सफल कैब प्रोवाइडर कंपनी अपने ग्राहकों से मनमाना किराया वसूल कर रही है। जिसका एक ताजा मामला सामने आया है। जिसमें दिल्ली एयरपोर्ट से एक यात्री को नोएडा तक लाने में उबर ने लागत से ढाई गुना ज्यादा का भुगतान कराया है।
5 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट से देव ने अपने घर नोएडा सेक्टर-143 के लिए उबर बुक की और घर चला गया। लेकिन घर पहुंचते ही उबर का बिल देखकर पीड़ित देव के होश उड़ गए। बिल में 147.39 किमी के यात्रा के लिए मीटर पर 2,935 रुपये दिखाए गए थे। जबकि टी-2 से नोएडा सेक्टर 143 में उनके घर की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर अपनी शिकायत बताई और कहा कि, ‘आपने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा, उबर इंडिया। 5 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे के टी-2 से मेरे घर नोएडा तक कैब के लिए 2,935 रुपये का भुगतान करना पड़ा। मुझे 147.39 किलोमीटर के लिए बिल किया गया था। मैंने एक घंटे से भी कम समय में कवर किया!’
बिल देखकर देव के होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि कैब बुक करते समय उनके बुकिंग अमाउंट 1,143 रुपए दिखाया गया था। देव ने इस गलती के लिए उबर से अपील की है कि, जल्दी से इस दिक्कत को दूर करके एक्सेस अमाउंट रिफंड करें। वहीं देव के ट्वीट पर Uber का रिप्लाई भी आया है। जिसमें कंपनी ने लिखा है कि उनकी टीम इस मामले की जांच कर रही है। हालांकि इस बीच एक अन्य उबर कस्टमर ने लिखा है कि कंपनी ने कुछ ऐसा ही मेरे साथ भी किया था। उबर ने एक बार T3 से नोएडा के लिए उनसे लगभग 3 हजार रुपए लिए थे।
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