Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सVande Bharat Express: तूफान के कारण हावड़ा पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस हुई...

India News (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat Express, दिल्ली: इन दिनों देश के अलग-अलग कोनों से वंदे भारत एक्सप्रेस के क्षतिग्रस्त होने की खबर सामने आ रही है। इसी में ताजा मामला हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस सामने आया है। जहां यह बताया जा रहा कि यह ट्रेन तूफान की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके बाद उसे आज सोमवार 22 मई के लिए कैंसिल कर दिया गया। इंडियन रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि तूफान की वजह से इस ट्रेन का रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। इस वजह से इसे कैंसिल कर दिया गया है और रिपेयर किया जाएगा।

क्षतिग्रस्त का कारण बना तूफान 

जानकारी के लिए आपको बता दे इस घटना की जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर ने बताया कि तूफान की वजह से ट्रेन के ड्राइवर केबिन के सामने के शीशे और साइड खिड़कियां टूट गई है। इसके साथ ही आगे उन्होंने बताया कि दुलखपटना-मंजूरी रोड स्टेशन की बिजली कट हो गई थी। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। बता दे कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी के अनुसार इस ट्रेन में सवार सभी 250 यात्री सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि मंजुरी रोड तक ट्रेन के क्लियर होने के बाद यह फिर से अपने नॉर्मल इंजन के साथ अपने गंतव्य तक जाएगी। अधिकारी के अनुसार इस ट्रेन के शाम 7.30 बजे के बाद हावड़ा जाने की उम्मीद है।

18 मई को पीएम ने किया था शुभारम्भ

जानकारी के लिए आपको बता दे इस ट्रेन में फंसे कई यात्रियों ने ट्रेन के डिब्बों में बिजली की कमी होने की शिकायत सोशल मीडिया पर की है। यह देश की 17वीं वंदे भारत ट्रेन और ओडिशा की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है, जो पुरी से पश्चिम बंगाल के बीच चलती है। बता दे इसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मई को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था। यह ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलती है और इसका समय सुबह 6.10 बजे हवड़ा से निकलती है और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचती है। वहां से लौटने के लिए यह ट्रेन दोपहर 1.50 बजे पुरी से चलती है और रात के 8.30 बजे हावड़ा पहुंचती है।

 

ये भी पढ़े: दो दिवसीय दौरे पर मुंबई जाएंगे सीएम केजरीवाल, जानिए वहां किन नेताओं से करेंगे मुलाकात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular