Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सShort Term Loan: किन-किन तरह के होते शॉर्ट टर्म लोन, जानिए इसके...

Short Term Loan:

Short Term Loan: अपनी कई तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई लोग तरह-तरह के लोन लेते हैं। जिसमें सबसे ज्यादा शॉर्ट टर्म लोन लिया जाता है। आपको बता दे लगभग अब सभी बैंक शॉर्ट टर्म के लिए लोन प्रोवाइड कराते हैं। ये लोन इमरजेंसी के समय में मददगार होता है। जानकारी के लिए बता दे ये एक असुरक्षित लोन की कैटेगरी में आता है और इसका रिपेमेंट टेन्योर रेंज छह महीने से लेकर एक साल के लिए होता है। हालांकि ये लोन आपको तुरंत अप्रूव हो जाता है और बैंक लोन का अमाउंट एक से दो दिन के दौरान आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर देते हैं।

जानिए क्या होता है शॉर्ट टर्म लोन 

आपको बता दे शॉर्ट लोन का मतलब, पर्सनल लोन या क्रेडिट कार्ड पर लिया गया कर्ज, ओवरड्राफ्ट और ब्रिज लोन आदि तरह लिया गया कर्ज शॉर्ट टर्म के कैटेगरी में आता है।

शॉर्ट टर्म पर्सनल लोन

इस लोन के बारें में बता दे कि ये लोन कम क्रेडिट स्कोर वाले को दिया जाता है। इसके लिए आधार कार्ड, वोटर आईडी, पैन कार्ड में से कोई एक कार्ड देना होता है। आपसे बैंक आईटीआर या फॉर्म 16 की भी मांग करते हैं, जिसके मुताबिक वर्तमान के वेतन का आंकलन किया जाता है और फिर उस आधार पर लोन देते हैं।

ब्रिज लोन क्या होता  

बता दे ये भी एक शॉर्ट टर्म लोन है। इस लोन में जब आप पुराने घर को बेचकर नई प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं, तब ये लोन आपके लिए ज्यादा काम में आता है। ये लोन 12 से 18 महीने के टेन्योर के साथ आता है।

क्रेडिट कार्ड लोन 

आपको बता दे क्रेडिट कार्ड लोन एक प्री अपूव्ड लोन है और कार्ड होल्डर के कंफर्मेशन के तुरंत बाद ही बैंक कुछ दिन में ही ये लोन जारी कर देती है। इसके लिए कोई दस्तावेज की आवश्यकता नहीं होती है। इस लोन का टेन्योर एक से पांच साल होता है।

 

ये भी पढ़े: उर्फी जावेद का बचपन रहा दर्दों से भरा, एक्ट्रेस ने सुकून पाने के लिए किया ये काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular