Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सXiaomi Layoff: शाओमी के छंटनी प्लान में हुआ बदलाव, सिर्फ इतने फीसदी...

Xiaomi Layoff:

Xiaomi Layoff: शाओमी ने भी अपने कर्मचारियों के छंटनी कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया है। आपको बता दे शाओमी ने कहा कि कंपनी संगठनात्मक पुनर्गठन और कर्मियों के अनुकूलन को लागू कर रही है जो इसके कुल वर्कफोर्स के 10 फीसदी से कम को प्रभावित करेगा। बता दे इससे पहले की रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि चीन में कोविड लॉकडाउन और खराब वैश्विक आर्थिक स्थितियों के बीच शाओमी अपने कर्मचारियों की संख्या में 15 फीसदी की कटौती कर सकता है।

कंपनी प्रवक्ता ने दी ये जानकारी

आपको बता दे कंपनी के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि शाओमी ने हाल ही में नियमित कर्मियों के अनुकूलन और संगठनात्मक सुव्यवस्थितता को लागू किया है, जिसमें प्रभावित पक्ष कुल वर्कफोर्स के 10 फीसदी से कम है। इसके आगे प्रवक्ता ने कहा कि प्रभावित लोगों को ‘स्थानीय नियमों के अनुपालन में मुआवजा दिया गया है।’

आखिर क्यों शाओमी अपनाया छंटनी का रास्ता

आपको बता दे चीन में 32,000 से अधिक के साथ, शाओमी के पास 30 सितंबर तक 35,314 कर्मचारी थे। छंटनी की खबरें इसलिए आई हैं क्योंकि शाओमी का वित्तीय प्रदर्शन 2022 में दबाव में रहा है। चीन में कोविड-19 लॉकडाउन और धीमे उपभोक्ता खर्च के कारण कमजोर बिक्री के बीच बीजिंग स्थित टेक दिग्गज ने इस साल कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी। इस बीच, भारत ने इस साल तीसरी तिमाही में 44.6 मिलियन स्मार्टफोन शिपमेंट देखे।

 

ये भी पढ़े: पुलिस को चखमा देकर भागा रेप आरोपी, हेड कांस्टेबल और होम गार्ड सस्पेंड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular