होम / Yahoo Layoffs: याहू का कर्मचारियों को झटका, 20 फीसदी कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार

Yahoo Layoffs: याहू का कर्मचारियों को झटका, 20 फीसदी कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार

• LAST UPDATED : February 10, 2023

Yahoo Layoffs: दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों में छंटनी का सिलसिला अब भी जारी है। अब इस ट्रेंड लिस्ट में टेक कंपनी याहू (Yahoo) का नाम भी जुड़ गया है। बताया जा रहा है कि याहू में छंटनी की तैयारी चल रही है।कंपनी 20 फीसदी यानी 1,600 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है।

कंपनी ने कर्मचारियों को किया ईमेल 

दरअसल, गुरुवार (9 जनवरी) को कंपनी ने अपने 12 फीसदी कर्मचारियों को एक मेल किया है। जिसमें उन्होनें यह जानकारी दी है कि दिन खत्म होने तक कम से कम 12 फीसदी यानी 1,000 कर्मचारियों की छंटनी करने वाले हैं और बाकी के बचे 8 फीसदी कर्मचारी यानी 600 लोगों को वह अगले 6 महीने में निकाले देंगे।

20 फीसदी कर्मचारियों पर लटकी तलवार

वहीं दूसरी ओर कंपनी ने भी छंटनी को लेकर यह साफ कर दिया है कि वह अपने कुल वर्कफोर्स के 20 फीसदी लोगों की छंटनी करेगा। जिसका सीधा असर 1,600 लोगों की नौकरी पर पड़ेगा। इस छटनी से कंपनी के टेक कर्मचारियों में से करीब 50 फीसदी से अधिक लोगों पर प्रभाव पड़ेगा।

कंपनी ने बताई वजह..

इस छंटनी को लेकर Yahoo के CEO Jim Lanzone ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यह छंटनी वैश्विक मंदी (Global Recession) के कारण नहीं की जा रही है बल्कि याहू के नुकसान यूनिट्स की भरपाई के लिए की जा रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के स्कूलों में आज से शुरू हुए EWS कोटे के एडमिशन, जानें डिटेल्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox