Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सYatri Mobile App: ट्रेन में सफर करते वक्त शेयर करें अपनी लाइव...

Yatri Mobile App:

भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए एक अहम फैसला लिया है। यदि कोई यात्री ट्रेन से अपनी लाइव लोकेशन शेयर करना चाहते हैं तो यात्री भारतीय रेलवे के यात्री ऐप की मदद से ऐसा कर सकते हैं। मध्य रेलवे (Central Railway) ने यात्री ऐप के साथ मिलकर जीपीएस लाइव लोकेशन पता करने का फीचर अपने ऐप में ऐड किया था। इससे यात्री कहीं भी बैठकर अपनी लोकल ट्रेनों का लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं। इसके साथ ही यात्री  अपने परिवार और दोस्तों को अपने रियल टाइम लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।

ऐड हुआ लाइव लोकेशन फीचर

यदि कोई महिला ट्रेन में अकेले सफर कर रही है तो इस केस में ट्रेन का जीपीएस लाइव लोकेशन उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। ट्रेन में अकेले सफर कर रही महिला इस ऐप की मदद से अपने परिवार या दोस्तों को अपनी लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकती है। जोकि यात्री की सुरक्षा के लिए बेहद फायदेमंद है।

ट्रेन की लोकेशन से करें अपनी यात्रा प्लान

यात्री ऐप की मदद से लोग अपने स्टेशन के पहले पड़ने वाले और बाद में पड़ने वाले स्टेशन के बारे में भी जानकारी ले प्राप्त कर सकते हैं। अपने स्टेशन से पहले और बाद के स्टेशन का पता लगाने के लिए यात्री सर्च ए टू बी फीचर का यूज करें। आपको बता दें कि फिलहाल इस ऐप में लाइव लोकेशन की सुविधा मेन लाइन, ट्रांस हार्बर लाइन, हार्बर लाइन और बेलापुर, नेरुल-खरकोपर लाइन जैसी लोकल ट्रेनों के लिए शुरू की गई है।

ये भी पढ़े: जामिया में एडमिशन के लिए नहीं खुलेगा कोई फ्रेश विंडो, यूनिवर्सिटी ने कहा-

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular