Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सइस दिन तक भर सकेंगे CBSE Board परीक्षा के लिए फॉर्म ;...

India News (इंडिया न्यूज़) : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अगले साल होनी है। हालांकि बोर्ड द्वारा काफी पहले ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं। शुरुआती तैयारी में बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्र्शन करना होता है। बता दें, सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हो चुके थे। वहीं अब खबर है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2023 तक बढ़ा दी है। ऐसे में जिन छात्रों ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। वो ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले cbse.gov.in पर जाएं
होमपेज पर जाकर सीबीएसई बोर्ड 10th 12 th एग्जाम 2024 फॉर प्रिवेट candidates लिंक पर क्लिक करें
यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें
मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें
इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर sumbit पर क्लिक करें
आपका फॉर्म स्वीकार कर लिया जायेगा

15 फरवरी 2024 से शुरू होगी परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024, 15 फरवरी से आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने सभी स्कूलों से उपरोक्त बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए अपनी परीक्षा की तारीखें निर्धारित करने के लिए कहा है। ताकि एग्जाम डेट सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम से न टकराएं। आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की तरफ से हर वर्ष परीक्षा फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती है। जबकि रिजल्ट अप्रैल के आखिरी सप्ताह या फिर मई के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाता है।

also read ; Batla House Encounter: फांसी नहीं चढ़ेगा एमसी शर्मा का हत्यारा ; दिल्ली हाई कोर्ट ने सजा को उम्रकैद में बदला

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular