Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeBengaluru Blast Update: बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट में आरोपी की हुई पहचान, जानें...

Bengaluru Blast Update: बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट में आरोपी की हुई पहचान, जानें पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Bengaluru Blast Update: शुक्रवार (1 मार्च) दोपहर बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम धमाका करने वाले की पहचान हो गई है। इस संबंध में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि सीसीटीवी के जरिए आरोपी की पहचान कर ली गई है। आरोपियों की उम्र 28 से 30 साल के बीच है। उसने कैफे के अंदर उपकरणों से भरा एक बैग रखा था। बैग रखने के कुछ देर बाद ही विस्फोट हो गया और करीब दस लोग घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को हिरासत में भी लिया है। वह बेंगलुरु के रहने वाले हैं। केंद्रीय अपराध ब्यूरो की विशेष टीम उससे पूछताछ कर रही है।

इस कारण हुआ था विस्फोट

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को ही पुष्टि की थी कि विस्फोट आईईडी के कारण हुआ था। आरोपी पहले कैफे में गया था और रवा इडली का कूपन लिया था, लेकिन वह खाना खाए बिना ही वहां से चला गया। इस दौरान उन्होंने अपना बैग कैफे में ही छोड़ दिया, जो बैग उन्होंने छोड़ा उसमें कथित तौर पर IED था।

इतने लोग हुए घायल

कैफे में हुए विस्फोट में घायल हुए नौ लोगों के नाम हैं फारूक (19 वर्ष), होटल कर्मचारी, दीपांशु (23), स्वर्णंबा (49), मोहन (41), नागश्री (35), मोमी (30), बलराम कृष्णन (31), नव्या (25) और श्रीनिवास (67)।

मामला किया गया दर्ज

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि उस बैग के अलावा कैफे परिसर में कहीं और कोई IED नहीं मिला है। सीएम का कहना है कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह आतंकी घटना थी या नहीं। मामले का निरीक्षण जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इस संबंध में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। फोरेंसिक विशेषज्ञों और बम निरोधक दस्ते ने भी घटनास्थल का दौरा किया है। इस बम धमाके का एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ सेकेंड के इस वीडियो में वो पल नजर आ रहा है जब धमाका होता है। धमाके के बाद लोग घटनास्थल से भागते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular