होम / BSES Fake Officer: दिल्ली पुलिस ने तीन नकली BSES अफसरों को दबोचा

BSES Fake Officer: दिल्ली पुलिस ने तीन नकली BSES अफसरों को दबोचा

• LAST UPDATED : July 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),BSES Fake Officer: दिल्ली पुलिस ने तीन नकली BSES अधिकारियों को उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये आरोपी लोगों से बिजली संबंधी समस्याओं का डर दिखाकर पैसों की उगाही करते थे।

BSES के अधिकारी बनकर करते थे उगाही

इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान लोधी रोड के शम्मी चड्ढा (62), महरौली के दिनेश कुमार पारस (59) और संगम विहार के शकील अहमद (46) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, ये फर्जी अधिकारी खुद को BSES के अधिकारी बताकर रिकवरी एजेंट का काम करते थे। इस काम की अवधि पूरी होने के बाद ये डरा कर लोगों से उगाही करने लगे।

12 लाख रुपये मांगने की मिली थी शिकायत

डीसीपी राजेश देव ने बताया कि, 10 जुलाई को पीसीआर कॉल के माध्यम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की पुलिस को महारानी बाग में बीएसईएस अधिकारी बनकर 12 लाख रुपये मांगे जाने की शिकायत मिली थी। इस मामले में थाने में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की गई।

कई लोगों को बनाया शिकार

कई पीड़ितों की शिकायतों के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज दिए गए नंबरों की कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया। इस बीच पुलिस को एक आरोपी द्वारा इस्तेमाल की गई बाइक की डिटेल से उसके मालिक का पता लगाया गया और फिर उसके फोन नंबर ट्रैक कर उसके लोकेशन के आधार पर उसे दबोच लिया गया। पुछताछ के चलते कई जगहों पर छापेमारी के बाद उसके दो और साथियों को भी पकड़ लिया गया।

पुलिस ने जनता से की अपील

पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे इस तरह के किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की सूचना तुरंत दें। पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों में कानूनी कार्रवाई करना बेहद जरूरी है ताकि किसी और को ठगा न जा सके। यह गिरफ्तारी दिल्ली के नागरिकों के लिए एक राहत की खबर है और यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है कि सरकारी प्रक्रियाओं में जनता का विश्वास बना रहे।

ये भी पढ़े: Delhi Munak Water Supply: दिल्ली में मुनक नहर की पानी की आपूर्ति बहाल

ये भी पढ़े: ये भी पढ़े: Delhi Government: दिल्ली में पॉल्यूशन चेकिंग सर्टिफिकेट बनवाना हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ इजाफा?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox