होम / CBI Raid: CBI ने 3 थानों पर की छापेमारी, 5 पुलिसकर्मी हुए गिरफ्तार

CBI Raid: CBI ने 3 थानों पर की छापेमारी, 5 पुलिसकर्मी हुए गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), CBI Raid: सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली के तीन थानों पर छापेमारी कर रिश्वत लेने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। पिछले सप्ताह एजेंसी ने ज्योति नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने जिन थानों पर छापेमारी की, उनमें से एक पूर्वी दिल्ली का पटपड़गंज थाना है, जिसकी डीसीपी अपूर्वा गुप्ता हैं।

तीन थानों पर की छापेमारी 

यह पहली बार है जब सीबीआई ने तीन थानों में रिश्वत लेने की शिकायत मिलने के बाद पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत के पैसे के साथ गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार चरम पर है। स्थिति यह है कि हर महीने सीबीआई दो-तीन थानों पर छापेमारी कर पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर रही है। ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया। एजेंसी ने जिन थानों पर छापेमारी की, उनमें से एक पूर्वी दिल्ली का पटपड़गंज थाना है, जिसकी डीसीपी अपूर्वा गुप्ता हैं। सूत्रों ने बताया कि यहां से हवलदार सुधाकर और राजकुमार को गिरफ्तार किया गया है। हौज खास थाने में एक और छापेमारी की गई, जहां से एक एसआई को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली-NCR को उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत, IMD ने जारी…

 पांच पुलिसकर्मियों हुए गिरफ्तार 

गोविंदपुरी थाने में तैनात एक हवलदार को भी रिश्वत के पैसे के साथ पकड़ा गया है। सीबीआई ने कुछ शिकायतें मिलने के बाद मामले दर्ज किए थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ पुलिसकर्मी अलग-अलग मामलों में कुछ शिकायतकर्ताओं से रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद सीबीआई ने शुक्रवार शाम को छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों के आवासीय और सरकारी परिसरों की भी तलाशी ली गई। इससे एक साल पहले अप्रैल में एक अन्य मामले में सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को 2 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। एक मामले में उस समय जांच अधिकारी रहे इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव ने पीड़ित से संपर्क कर कहा था कि अगर वह 4.5 लाख रुपये नहीं देगा तो उसे सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आरोपी बना दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: Delhi Health News: रजिस्ट्रेशन से दवा तक! RML अस्पताल में फ्री में मिलेंगी यह 5 नई सुविधाएं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox