Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeCrime: दिल्ली के सरकारी अस्पताल से चुराए गए 7 कंप्यूटर, जानें पूरा...

Crime: दिल्ली के सरकारी अस्पताल से चुराए गए 7 कंप्यूटर, जानें पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Crime: दिल्ली में आए दिन कोई न कोई क्राइम की खबर सामने आते रहती है। इस बार दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल से क्राइम की खबर सामने आई है। बता दे कि दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल में चोरों ने 7 कंप्यूटर चुरा लिए गए है। बाड़ा हिंदू राव अस्पताल से चोरी हुए सात नए कंप्यूटर चुराने के आरोप में अस्पताल के एक अनुबंधित लैब अटेंडेंट को उसके दोस्त के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सभी कंप्यूटर बरामद कर लिए हैं। सब्जी मंडी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम शालीमार बाग निवासी रवींद्र कुमार उर्फ लाला और सेक्टर 25 रोहिणी निवासी सनी बताए गए हैं।

अस्पताल से चोरी हुए इतने कंप्यूटर (Crime)

पुलिस के मुताबिक, 12 फरवरी को बाड़ा हिंदू राव अस्पताल के सीएमओ ने सात कंप्यूटर चोरी होने की ऑनलाइन शिकायत सब्जी मंडी थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। एक फुटेज में, जांच एक संदिग्ध कार और एक व्यक्ति पर केंद्रित थी, जिसका चेहरा हुडी से ढका हुआ था। पता चला कि कार में एक से ज्यादा लोग मौजूद थे, लेकिन दूसरा शख्स नजर नहीं आया। कार का रजिस्ट्रेशन नंबर साफ नजर नहीं आ रहा था। बाद में कार शालीमार बाग निवासी एक बुजुर्ग महिला के नाम पर पंजीकृत पाई गई।

काफी देर तक चली पूछताछ  

इसके बाद पुलिस की मुलाकात पीतमपुरा निवासी आकाश से हुई, जिसने बताया कि उसकी मां इस समय विदेश में हैं। आकाश ने बताया कि कुछ दिन पहले सन्नी उसकी कार ले गया था। इसकी जानकारी होने पर पुलिस सन्नी के घर पहुंची और उसे पकड़ लिया। पूछताछ में सन्नी ने अपने दोस्त रविंदर के साथ मिलकर चोरी का जुर्म कबूल कर लिया। रवीन्द्र गाड़ी चला रहा है।

ऐसे किया चोरी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 11-12 फरवरी की दरमियानी रात उन्होंने अस्पताल के डीन ऑफिस का ताला तोड़कर नए खरीदे गए कंप्यूटर चुरा लिए थे। कंप्यूटरों की कीमत करीब सात लाख रुपये बताई गई। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नंबर प्लेट के बीच के नंबरों पर काला टेप लगा दिया जाता था, ताकि गाड़ी का नंबर ट्रेस न हो सके।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular