Monday, July 1, 2024
HomeCrimeCrime: Delhi की गलियों में गैंगवॉर, नाबालिग गैंग का हथियारों के साथ...

Crime: Delhi की गलियों में गैंगवॉर, नाबालिग गैंग का हथियारों के साथ टशन

India News(इंडिया न्यूज), Crime: उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के पाताललोक में छोटे गिरोहों का आतंक है। हाल ही में भजनपुरा इलाके के सुभाष मोहल्ले में गैंगवार के चलते एक लड़के के पेट में गोली लग गई थी। बताया जा रहा है कि इस इलाके में पिछले कई सालों से एक छोटा गिरोह सक्रिय है। आशंका है कि आपसी रंजिश के चलते नाबालिग बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल इस गैंगवार की घटना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

गलियों में गैंगवॉर (Crime)

जग प्रवेश चंद अस्पताल ने घायल समीर को गुरु तेग बहादुर अस्पताल रेफर कर दिया है। आपको बता दें कि यह वही सुभाष मोहल्ला है, जहां माया नाम के नाबालिगों का गिरोह आतंक मचा रहा है। बॉलीवुड फिल्म ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ से प्रेरित होकर समीर उर्फ माया ने ड्रग्स और जल्दी पैसा कमाने के लिए अपने इंस्टाग्राम पर आईडी King_maya_302 से अकाउंट बनाया है, जिसके करीब 2000 फॉलोअर्स हैं।

माया सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं

माया अक्सर हथियारों के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो अपलोड करती रहती हैं। हालाँकि माया अब बालिग है, पिछले साल ही वह 18 साल की हुई है। इससे पहले वह चार हत्याएं भी कर चुका था। जब माया 18 साल की हुई तो उसने अपने गैंग के साथी की बर्थडे पार्टी से लौटते वक्त दो लोगों को गोली मार दी। दरअसल, हल्की बाइक को उनकी कार ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद चाचा-भतीजे को बेहद करीब से सिर में गोली मार दी गई, जिसमें हरप्रीत नाम के शख्स की मौत हो गई। माया ने यह अपराध इसलिए किया था ताकि वह इलाके में अपना दबदबा कायम कर सके।

आरोप में आपराधिक मामले दर्ज

फिलहाल माया जेल में हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक माया का मुहल्ला सुभाष निवासी अट्टू से विवाद चल रहा है। हालांकि, अट्टू भी हत्या के एक मामले में जेल में है। आशंका है कि देर रात माया गैंग के किसी नाबालिग गुर्गे ने अट्टू गैंग के लड़के पर फायरिंग कर दी, जिसमें समीर के पेट में गोली लग गई। बताया यह भी जा रहा है कि गोली मारने वाले शख्स के दो बड़े भाई पहले से ही हत्या के मामले में जेल में हैं और पीड़ित समीर के खिलाफ भी जबरन मजदूरी कराने और अवैध रूप से हत्यारे को काम पर रखने के आरोप में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

लेडी डॉन अनुराधा और गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेरी की शादी पुलिस पहरे में होगी। 12 मार्च को दिल्ली की द्वारका कोर्ट से शादी के लिए 6 घंटे की पैरोल मिली। विवाह समारोह सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच होना चाहिए। लेकिन शादी के दौरान किसी भी तरह की गैंगवार नहीं होनी चाहिए। दिल्ली पुलिस के लिए यह चुनौती बनी हुई है। द्वारका के जिस बैंक्वेट हॉल में शादी समारोह होगा, वहां कड़ी सुरक्षा रहेगी। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की स्वाट टीम, ज्यूडिशियल कस्टडी कॉर्प्स यानी तीसरी बटालियन, स्पेशल स्टाफ, स्थानीय पुलिस की टीम तैनात की जाएगी। लगभग 150 से 200 सैनिकों की सेना होगी। इसके साथ ही पूरा बेक्वेट हॉल सीसीटीवी से लैस होगा। बेक्वेट हॉल के मालिक को हॉल के बाहर भी सीसीटीवी लगाने को कहा गया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular